INX Media Case: CBI की हिरासत में रहेंगे पी चिदंबरम, गुरुवार को होगी सुनवाई

आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट अब गुरुवार को केस की सुनवाई करेगी. फिलहाल पी चिदंबरम सीबीआई के हिरासत में 5 सितंबर तक रहेंगे.

0
1273

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अब गुरुवार को केस की सुनवाई करेगी. तब तक यथास्थिति बरकरार रहेगी. फिलहाल पी चिदंबरम सीबीआई के हिरासत में गुरुवार यानी 5 सितंबर तक रहेंगे.

कोर्ट में CBI की ओर से बहस कर रहे SG तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने कहा, पी चिदंबरम जेल नहीं जाना चाहते, लेकिन कानून अपना काम करेगा.” आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पी चिदंबरम की अंतरिम जमानत पर मेहता ने आगे कहा कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. इस पर चिदंबरम की तरफ से कोर्ट में बहस कर रहे कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा, ‘अगर ऐसा होता तो कोर्ट इसे खारिज कर देता.’

बता दें कि पी चिदंबरम की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा कोर्ट में मौजूद है. तुषार मेहता ने कहा, गिरफ्तारी 21 अगस्त को हुई. सोमवार को शाम साढ़े चार पर इन्होंने कहा कि हम अंतरिम जमानत याचिका दाखिल कर रहे हैं.

सोमवार को पी चिदंबरम (P Chidambaram) को फिलहाल राहत नहीं मिली थी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम (P Chidambaram) की जमानत अर्जी खारिज करते हुए उनकी सीबीआई रिमांड मंगलवार तक के लिए बढ़ा दी थी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम की CBI कस्टडी 3 दिन के लिए बढ़ा दी थी. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि चिदंबरम ने ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जाएं. इससे पहले वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई कि पूर्व वित्त मंत्री 76 साल के हैं उनको तिहाड़ जेल न भेजा जाए. उनके लिए घर में नजरबंदी ही अच्छी होगी. उनको गिरफ्तारी से छूट दी जाए और बेल के लिए आवेदन करने दिया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here