पी.वी. सिंधु का टूटा सपना, वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में कैरोलीना मारिन के हाथों मिली हार

0
237

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में कैरोलीना मारिन से हार गईं। स्पेन की मारिन ने फाइनल ने दमदार खेल दिखाते हुए सिंधु को 21-19 और 21-10 से सीधे गेम्स में मात दी। इसके साथ ही मारिन, यह खिताब तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी। उन्होंने इससे पहले 2014 और 2015 में जकार्ता में विश्व खिताब जीते।

पी.वी. सिंधु को जीतने के लिए सुनहरा मौका था और अगर सिंधु जीत लेतीं तो वो इतिहास रच सकती थीं। क्योंकि आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक नहीं जीत सका है। लेकिन अब सिंधु की हार के बाद भारत को गोल्ड के लिए और इंतजार करना होगा। हालांकि सिंधु विश्व चैंपियनशिप में चार बार पोडियम पर जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हो गई हैं। इससे पहले उन्होंने 2013 में ग्वांग्झू और 2014 में कोपेनहेगन में भी कांस्य पदक जीते थे।

23 साल की सिंधु के पास मारिन की तेजी का कोई जवाब नहीं था। मारिन ने सिंधु के खिलाफ इस मैच को जीतने में सिर्फ 45 मिनट में लिए। दोनों के बीच अभी तक कुल 12 मुकाबले हो गए हैं, जिसमें से अब सात में मारिन ने जीत हासिल कर ली है। वहीं इस हार के साथ सिंधु के नाम पांच जीत हैं। दोनों के बीच इससे पहले मलेशिया ओपन में भिड़ंत हुई थी जहां सिंधु ने मारिन को 22-22, 21-19 से मात दी थी।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here