भारत-पाक राजनयिक विवाद, पाक का WTO मीटिंग में शामिल होने इंकार

0
438

भारत और पाकिस्तान के बीच चल चल रहा राजनीतिक विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पाकिस्तान के राजनायिकों ने वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन में शामिल होने से साफ इंकार कर दिया है। बता दें कि कार्यक्रम 20 मार्च के दिल्ली में आयोजित होगा।

भारत की ने पाकिस्तान के वाणिज्या मंत्री परवेज मलिक को वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन में शामिल होने का निमंत्रण भेजा था पाकिस्तान ने इस आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। पाकिस्तान के अखबार द नेशन के राजनायिक सूत्रों के अनुसार एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में होने वाली डब्ल्यूटीओ की मीटिंग में इस्लामाबाद से कोई नहीं शामिल होगा। उन्होंने कहा, ‘हमने इस फैसले के बारे में भारत को बता दिया है। हम भारत में अपने वाणिज्य मंत्री को नहीं भेज सकते जब वह हमारे राजनयिको को प्रताड़ित कर रहे हों।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘भारत हमें हल्के में नहीं ले सकता। वह कश्मीरियों को मारना चाहते हैं, राजनयिको का उत्पीड़न किया जा रहा है। पाक के खिलाफ साजिश रची जाती है और फिर हमें आमंत्रित किया जा रहा है।’ गौरतलब है कि इस समिट में पाकिस्तान के अलावा भारत ने अमेरिका और चीन समेत 50 देशों के मंत्रियों को आमंत्रित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here