पाकिस्तान ने भारत को ‘सरप्राइज’ देने की दी धमकी।

भारत की ओर से मंगलवार को भोर में की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की मीटिंग ली

0
194

आतंकी कैंपों (terrorist camps) पर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत को ‘सरप्राइज; देने की धमकी दी है. भारत की ओर से मंगलवार को भोर में की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने नेशनल कमांड अथॉरिटी की मीटिंग ली, यह वही अथॉरिटी है, जिसके पास परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) का जिम्मा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने यह मीटिंग भारत की ओर से बालाकोट के आतंकी कैंपों पर हमले के करीब एक घंटे बाद बुलाई. भले ही पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में हताहतों की संख्या से इन्कार किया हो, मगर उसने जवाबी हमले के लिए समय और स्थान चुनने की कसम खाने की भी बात कही. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में भी इस मामले को उठाने की बात कही. पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने भारत को धमकी देते हुए कहा- हम आपको सरप्राइज देंगे. उसने कहा- कूटनीतिक, राजनीतिक और सैन्य तरीके से जवाबी कार्रवाई होगी. हालांकि भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञ इस मीटिंग को पाकिस्तान की एक धमकी भरी चाल के रूप में देख रहे हैं.

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले (Pulwama Terror Attack) में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. घटना के 13 दिन बाद भारत ने बालाघाट में चल रहे आतंकी कैंपों पर बुधवार की सुबह साढ़े तीन बजे एयर स्ट्राइक करते हुए बम बरसाए थे. इस एयर स्ट्राइक में बालाकोट में चल रहा जैश-ए-मोहम्मद (Jais-E-Mohammad) का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह हो गया. भारत ने कुल छह आतंकी ठिकानों को टारगेट पर रखकर कार्रवाई की. नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की बैठक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमत्री इमरान खान ने सुरक्षा बलों और जनता से किसी भी स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा. भारतीय कूटनीतिक और रक्षा विशेषज्ञों ने हालांकि पाकिस्तान की न्यूक्लियर अथॉरिटी (Nuclear Authority) की मीटिंग को प्रतीकात्मक कहकर खारिज कर दिया. पूर्व राजनयिक केसी सिंह ने एनडीटीवी से कहा- मुझे लगता है कि पाकिस्तान जुए में आखिरी चाल चलने की कोशिश कर रहा है, वह परमाणु हथियारों के नियंत्रण वाली अथॉरिटी की बैठक लेकर धमकाने की कोशिश कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here