पाकिस्तान में चुनाव: क्वेटा में धमाके में 22 की मौत

0
430

पाकिस्तान आज अपना नया प्रधानमंत्री चुनने के लिए वोट कर रहा है। आम चुनावों के साथ- साथ प्रांतीय चुनाव भी हो रहे हैं। पाकिस्तान में संसद के लिए कुल 342 सीटें हैं जिनमें 70 सीटें आरक्षित है। एक्सपर्ट की अगर मानें तो पाकिस्तान के आम चुनाव में पंजाब सभी पार्टियों के लिए अहम है क्योंकि पंजाब में जो भी ज्यादा सीटें जीतेगी उस पार्टी के प्रमुख का पीएम बनना तय है। क्योंकि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बाकि प्रांतों के मुकाबले सीटें ज्यादा है। यही वजह है कि सभी पार्टियों की नजर पंजाब को जीतने को लेकर रहती है।

वहीं वोटिंग के बीच पाकिस्तान के क्वेटा में एक धमाके हुए हैं जिनमें 22 लोगों की मौत की खबर आ रही है जबकि कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तान में चुनाव के मद्देनजर आज पब्लिक हॉलिडे घोषित कर दिया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वोट डालने के लिए पहुंचे। पाकिस्तान के चुनावों में इस बार जो तीन बड़े चहरे हैं वह पीएमएल- एन के शहबाज शरीफ, पीटीआई से इमरान खान और पीपीपी के प्रमुख बिलावल अली भुट्टो इस बार मैदान में हैं।

पीटीआई प्रमुख इमरान खान के समर्थन में क्रिटेकर वसीम अकरम ने ट्विट कर लोगों से वोट करने की अपील की है। साथ ही उन्होनें इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा है कि कप्तान आपके नेतृत्व में हमने 1992 का वर्ल्डकप जीता था। अब हम आपके नेतृत्व में दोबारा एक बेहतर लोकतांत्रिक देश बन सकते हैं। वहीं वकार युनुस ने लिखा कप्तान इमरान आपकी ईमानदारी पर कोई शक नहीं कर सकता और यही देश को चाहिए। जबकि क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह एक ऐसा नेता चाहते हैं जो उनके देश और लोगों के लिए काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here