आजतक नरेंद्र मोदी जैसा कोई पाक विरोधी नेता नहीं हुआ। – पाकिस्तानी सांसद फ़ख़र इमाम

पाक सांसदों ने संसद में इमरान खान के खिलाफ ‘शेम-शेम’ के नारे लगाए और कहा, सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान की इज्जत चली गई।

0
358

पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) के यह स्वीकार करने के बाद कि भारतीय सैन्य विमानों (Indian Air Force) ने एलओसी (LOC) पार करके पाक धरती पर हमला किया है, पाकिस्तानी संसद में इमरान सरकार (Imran Khan) पर सवाल उठने लगे हैं। पाक सांसदों ने संसद में इमरान खान के खिलाफ ‘शेम-शेम’ के नारे लगाए और कहा, सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान की इज्जत चली गई।

सांसद फ़ख़र इमाम (Fakhar Imam) ने कहा कि मोदी (PM Modi) जैसा पाक विरोधी नेता नहीं हुआ और शायद ही कोई कोई दूसरा भारतीय नेता हमारे इतना खिलाफ होगा। सांसद अयाज सादिक ने कहा, जब से मोदी सरकार आई है हमारे पास इकट्ठा होने के अलावा कोई चारा नहीं है। पाक विदेश मंत्री ने अपनी जापान यात्रा रद्द कर दी।

इस बीच बौखलाए पाक ने भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (UN) में शिकायत करने का फैसला लिया और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने अपनी जापान यात्रा रद्द करते हुए देशवासियों से धैर्य रखने की अपील की और तिलमिलाकर कहा कि पाक को जवाब देना आता है।

पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इस्लामिक देशों के संगठन (ओआईसी-OIC) में सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के गेस्ट ऑफ ऑनर बनाए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने पाक से इस सम्मेलन का बायकाट करने की मांग की। हिना ने कहा कि इमरान सरकार बताए कि भारत का जवाब पाक कैसे देगा और उसका क्या असर होगा।

पाक अखबार ‘डॉन’ ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर-जनरल आसिफ गफूर ने आधिकारिक ट्विटर के हवाले से दावा करते हुए कहा कि एलओसी पार करने के बाद पाक वायुसेना ने तुरंत हाथापाई की और भारतीय विमान वापस लौट गए। गफूर ने कहा, भारतीय लड़ाकू विमान इतनी ताकत से हमला कर रहे थे कि पाक को जल्दबाजी में पेलोड (विमान की वहन क्षमता) जारी करना पड़ा जिसमें विस्फोटक वारहेड या उपकरण शामिल किए गए। ट्वीट के मुताबिक भारतीय विान एलओसी को पार करके 3-4 मील पाक में घुस आए थे।

पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इमरान खान पर बरसते हुए कहा कि पाक में आपातकाल जैसे हालात हैं। भारत के इस हमले के बाद पाक में संयुक्त संसद सत्र बुलाया जाना चाहिए और पीएम इमरान खान खुद आकर इस पर सफाई दें।

पाक सांसद फ़ख़र इमाम ने संसद में पहले कहा था कि भारतीय वायुसेना अपने हमले को अंजाम देने के लिए पाक सीमा में 40 किलोमीटर अंदर तक घुस आई थी। लेकिन बाद में पाक सेना के बयान के बाद कहा कि भारत ने 70 किमी अंदर घुसकर पाक में मार की है। सांसद अयाज सादिक ने कहा कि मैं दावे से कहता हूं कि हमें पूछा तक नहीं गया। उन्होंने पाक सरकार पर तंज कसते हुए कहा, भारत के इस ऑपरेशन की मिसाल पूरी दुनिया में नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here