पाकिस्तान ने 31अगस्त तक बंद किया कराची एयरस्पेस।

0
474

पाकिस्तान ने बुधवार को कराची हवाई क्षेत्र (Air Space) को 31 अगस्त तक बंद किए जाने की घोषणा की है। पाकिस्तान (Pakistan) के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) ने एयरमेन (NOTAM) को एक नोटिस जारी किया, जिसमें 28 अगस्त से 31 अगस्त तक कराची हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) के तीन मार्गों को बंद करने की सूचना दी गई।

सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को NOTAM के अनुसार कराची हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) में तीन मार्गों से बचने के लिए कहा गया है। सीएए ने एयरस्पेस बंद का कोई कारण नहीं बताया है।हालांकि, प्राधिकरण द्वारा एक वैकल्पिक मार्ग सुझाया गया है।

कराची एयरस्पेस को बंद करने की अधिसूचना ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के लिए हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहा है, यह कहते हुए कि मंत्रिमंडल अफगानिस्तान के साथ व्यापार के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग करने से भारत पर प्रतिबंध लगाने की भी योजना बना रहा है।

मंत्री फवाद चौधरी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं, अफगानिस्तान के लिए भारतीय व्यापार के लिए पाकिस्तान भूमि मार्गों के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया था, इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here