पाकिस्तान कश्मीर को लेकर हिंसा फैलाने की कर रहा कोशिश: MEA

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान भारत में हिंसा को उकसाने और जिहाद भड़काने का काम कर रहा है, यह रवैया गैर जिम्मेदाराना है

0
606

भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने आज पाकिस्तान (Pakistan) को कश्मीर मुद्दे पर उसके लगातार गैर जिम्मेदाराना रवैये पर घेरा। विदेश मंत्रालय ने कश्मीर मुद्दे पर पाक मंत्री के UN को लिखे पत्र से लेकर उकसाऊ बयानबाजी और मिसाइल परीक्षण तक उसे खरी-खरी बातें सुनाईं। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान भारत में हिंसा को उकसाने और जिहाद भड़काने का काम कर रहा है।

प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने कहा कि हम भारत के अंदरूनी मामलों पर पाकिस्तानी नेतृत्व द्वारा हाल में दिए गए बयानों की निंदा करते हैं। पाकिस्तान (Pakistan) के मंत्री शिरीन मजारी द्वारा संयुक्त राष्ट्र (UN) को भेजे गए पत्र के बारे में रवीश कुमार ने कहा कि इस पत्र की कीमत उस कागज से भी कम है जिस पर यह लिखा गया है। इस पर कोई प्रतिक्रिया देने का कोई महत्व नहीं है।

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय की ओर से आज एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई। यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान हिंसा फैलाने की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) का यह रवैया गैर जिम्मेदाराना है और कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। पाकिस्तान द्वारा मिसाइल परीक्षण के बारे में विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमें इसकी जानकारी है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुद्दे पर रवीश कुमार ने कहा कि राज्य के किसी भी अस्पताल से दवाई या किसी अन्य वस्तु की कमी की एक भी शिकायत सामने नहीं आई है। एक भी जान नहीं गई है, एक भी गोली नहीं चलाई गई है। जमीनी स्तर पर धीरे-धीरे लेकिन सकारात्मक बदलाव आ रहे हैं।

रवीश कुमार ने कहा कि हमें जानकारी है कि हर बार जब हम पाकिस्तान को अपनी चिंताएं बताते हैं तो वह आतंक का इस्तेमाल करता है। हमें जानकारी मिली है कि पाकिस्तान भारत में आतंकी भेजने की कोशिश कर रहा है। हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान अपनी जमीन पर पल रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ हर हाल में कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वह अब एक सामान्य पड़ोसी की तरह बर्ताव करे। एक सामान्य पड़ोसी क्या करता है। वह पड़ोसी देश में आतंकी नहीं भेजता। सामान्य बातचीत करता है, व्यापार करता है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से ऐसा कुछ नहीं हो रहा है।

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान लगातार भड़काऊ बयान दे रहा है। भड़काऊ बयानों में भारत में हिंसा को उकसाना और जिहाद का आह्वान करना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here