भारत-अमेरिका के बीच रक्षा सौदे से घबराया पाकिस्तान, कहा ‘इससे अस्थिरता बढ़ेगी’।

भारत और अमेरिका (India and US) के बीच 30 लाख डॉलर के रक्षा सौदे पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इस वजह से पहले से अशांत क्षेत्र में और अस्थिरता बढ़ेगी।

0
366

पाकिस्तान ने अत्याधुनिक अमेरिकी सैन्य हेलिकॉप्टर आपूर्ति के लिए भारत और अमेरिका (India and US) के बीच 30 लाख डॉलर के रक्षा सौदे (Defence Deal) पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इस वजह से पहले से अशांत क्षेत्र में और अस्थिरता बढ़ेगी। विदेश विभाग की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने यहां साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इस सौदे से पहले से अशांत क्षेत्र में अस्थिरता और बढ़ेगी। केवल पाकिस्तान को लेकर ही नहीं, बल्कि क्षेत्र के दूसरे देशों के प्रति भी भारत के आक्रामक रवैये के बारे में हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कई बार सचेत किया है।’

पाकिस्तान (Pakistan) विदेश कार्यालय की प्रवक्ता ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव दूर करने में ट्रंप की मध्यस्थता की पेशकश का भी स्वागत किया और दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकवाद के खिलाफ इस्लामाबाद के प्रयासों की सराहना की। फारूकी ने कहा कि ट्रंप की टिप्पणी से पता चलता है कि पाकिस्तान-अमेरिका के संबंध आगे की ओर बढ़ रहे हैं ।

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश की थी, लेकिन भारत ने अमेरिका को बता दिया कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय मामला है और मध्यस्थता के लिए किसी भी तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here