जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है-उपेंद्र कुशवाहा

0
371

Patna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने जब राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के अल्टीमेटमपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो कुशवाहा ने उन पर एक बार फिर तंज कसते हुए निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को इशारों ही इशारों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए काव्यात्मक लहजे में कहा कि ‘जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है’.

कुशवाहा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजग में सीट बंटवारे को लेकर 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था. बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में रालोसपा के एक नेता की हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे कुशवाहा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा.

पत्रकारों द्वारा लोकसभा चुनाव के सीट बंटवारे को लेकर दोनों नेताओं द्वारा समय नहीं दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘उन्होंने क्यों समय नहीं दिया, इसका उत्तर तो वही दे सकते हैं परंतु दिनकर के शब्दों में ‘जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है.’ उन्होंने कहा कि आगामी चार दिसंबर से छह दिसंबर तक पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर में पार्टी का चिंतन शिविर आयोजित किया गया है. यहां कार्यकर्ताओं की राय जानने के बाद पार्टी अगले कदम की घोषणा करेगी.

बता दें, काराकाट के सांसद कुशवाहा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजग में सीट बंटवारे को लेकर 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा था. इससे पहले भी कुशवाहा ने इस मामले को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की कोशिश की थी.

इधर, कुशवाहा ने लगातार रालोसपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या पर बिहार में नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘यह कैसा सुशासन है, जहां प्रतिदिन लोगों की हत्याएं हो रही हैं.’ उन्होंने रालोसपा के पकड़ीदयाल प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद्र गुप्ता की हत्या पर चिंता प्रकट करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर त्वरित मुकदमा चलाने की मांग की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here