जल्द होंगे पेट्रोल डीज़ल के दाम कम…..

0
147
PETROL

एक बार फिर पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों ने पूरे देश की जनता को हिला कर रख दिया है। हलांकि कर्नाटक चुनाव होने से पहले तेल के दाम स्थिर थे लेकिन चुनाव के बाद एक दम से बड़ी कीमतों ने लोगों को निराश कर दिया है। इसके लिए सभी दलों ने काफी आक्रामक रुख अपना रखा है एक दूसरे पर इल्जामात के शिव सरकार के पास और कोई भी सुझाव नहीं हैं। अभी तक सरकार साफ कहती चली आ रही है कि दाम बढ़ने में उसकी कोई भूमिका नहीं है और तेल के दाम सरकार के नियंत्रण से बाहर हैं।

बता दें बढ़ते दवाबों के बीच ऐसी खबर आ रही है कि पैट्रोल-डीज़ल के बढ़े दामों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार दखल दे सकती है। साथ ही पैट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान आज तेल कंपनियों के चेयरमैन के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक शाम 5 बजे होने की संभावना जताई जा रही है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस बैठक में पैट्रोल के दामों को कम करने को लेकर चर्चा होगी। बैठक के बाद तेल कीमतों में कमी आने की संभावना है।

अद्भुद बात है कि पूरे विश्व में कच्चे तेल के दाम काम होने के बावजूद भारत में तेल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन तेल ने पिछले पांच सालों का महंगाई रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हलांकि आज भी तेल की कीमतों में कमी नहीं हो पाई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here