अलमाटी हवाईअड्डे के पास विमान क्रैश, 100 लोग थे सवार, 9 की मौत

Almaty Airport पर टेक ऑफ के वक्त विमान दो मंजिला इमारत से टकरा गया। घटना के वक्त विमान में 100 यात्री सवार थे।

0
899

Kazakhstan- कजाकिस्तान में बेक एयरलाइन (BEK Airlines) का हवाई जहाज क्रैश हो गया है। अल्माटी हवाई अड्डे (Almaty Airport) पर टेक ऑफ के वक्त विमान दो मंजिला इमारत से टकरा गया। घटना के वक्त विमान में 100 यात्री सवार थे। जिनमें से कुछ यात्रियों को बचाया जा रहा है और नौ लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं मौजूद हैं। यह जानकारी एयरपोर्ट अधिकारियों ने दी।

विमान कजाकिस्तान के बड़े शहर अल्माटी से देश की राजधानी नूरसुल्तान जा रहा था। अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि विमान में 95 यात्रियों सहित पांच क्रू सदस्य सवार थे। दुर्घटना के कारणों को जानने के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया जाएगा। विमान अपनी निर्धारित ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका और कंक्रीट के फेंस से टकरा गया।

इमर्जेंसी कमेटी के अनुसार कम से कम नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार और अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि आपातकालीन सेवाएं मौके पर हैं और फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। रॉयटर के पत्रकार का कहना है कि क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ था। विमान कजाकिस्तान की एयरलाइन बेक एयर का है।

विमानन समिति का कहना है कि वह जांच लंबित रहने तक इस तरह की सभी उड़ानों को निलंबित कर रहा है। कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कैसीम-जोमार्ट टोकायेव ने ट्वीट करते हुए कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के अनुसार कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here