102 पदक पाने वाले 377 खिलाड़ी खट्टर सरकार द्वारा सम्मानित

0
334

हाल ही में स्कूली स्तर पर खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आय़ोजित खेलो इंडिया में हरियाणा के खिलाड़ियों ने पदकों का शतक लगाते हुए कुल 102 पदक अपने नाम किए हरियाणा इस प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया. पदक जीतने वाले सभी 171 खिलाड़ियों को मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सीएम मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की मौजूदगी में सम्मानित किया.

कप्तान सिंह सोलंकी ने हरियाणा की धरती को सलाम करते हुए कहा कि जय हरियाणा की धरती, माटी का तन, लोहे का सीना, सोने की तकदीर तेरी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं ने खेलो इंडिया में शतक पार किया है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज का दिन हरियाणा के लिए ऐतिहासिक और गौरव का दिन है. देशभर के खेलो इंडिया प्रतियोगिता में हरियाणा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा स्पोर्टस हब के रूप में उभर रहा है. नई खेल नीति के तहत सभी को समान अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि अंडर-17 इस प्रतियोगिता के एक हजार छात्र-छात्राओं को आठ वर्ष तक पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी और हर वर्ष1000 छात्र जोड़े जाएंगे.

खेलो इंडिया स्कूल गेम्स का आयोजन 31 जनवरी, 2018 से 8 फरवरी, 2018 तक नई दिल्ली में किया गया था हरियाणा की ओर से पदक विजेताओं में शूटिंग के 5, बैडमिंटन के 2, एथलेटिक्स के 9, जूडो के 12, तैराकी के 5, बास्केटबाल (लडक़ी) के 12, बाक्सिंग के 17, कुश्ती और कबड्डी के 20-20, फुटबाल व हॉकी के 16-16 और मुक्केबाजी (लड़की) के 12 खिलाड़ी शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here