मोसुल में मारे गए सभी भारतीयों के परिवारों को पीएम ने 10 लाख मुआवज़े का किया ऐलान

0
350
VK SING WITH MODI

प्रधानमंत्री मोदी ने हालिया जायज़ा और मोसुल में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए सभी मृतकों के परिवारों को 10 लाख की राशि देने का ऐलान किया है बता दें बीते दिन उप विदेशमंत्री जनरल वीके सिंह 38 भारतीयों के शव लेकर भारत लोटे थे जिनका विमान अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था। एयरफोर्स के विमान से यह शव भारत लाए गए थे।

बता दें वीके सिंह ने विदेश जाते हुए कहा “कुछ जिम्मेदारियों का भार सच में ज्यादा होता है” वहीं आज मुआवज़े की बात को लेकर वीके सिंह ने यह बात कही कि “यह कोई बिस्किट बाँटने का काम नहीं है। यह उन व्यक्तियों की जिंदगी का सवाल है जिन्होंने देश से बाहर नौकरी के चलते मोसुल हमले में अपनी जान गवाईं है आ गई बात समझ में ?” मैं अभी ऐलान कहां से करूं ?

गौरतलब है 26 मार्च को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मृतकों के परिवारों ने मुलाकात की थी। इस बारे में विदेश मंत्री ने बताया था कि जून 2014 में इराक के मोसुल में 40 भारतीयों का अपहरण कर लिया था लेकिन उन सब में से एक खुद की पहचान बांग्लादेशी बता कर भाग निकला था। इराक से मिली जानकारी के अनुसार पता चला कि बाद में बचे 39 भारतीयों को बदूश ले जाकर उनकी हत्या कर दी गई।


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here