दस साल बाद – पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर एक साथ

करीब दस साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर साथ होंगे. पिछली बार 2009 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना में दोनों नेता एक साथ मंच पर थे.

0
331

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ‘संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ संबोधित करेंगे. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) भी संबोधित करेंगे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

करीब दस साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर साथ होंगे. पिछली बार 2009 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना में दोनों नेता एक साथ मंच पर थे. इस रैली को लेकर पटना की सड़कों, गोलबंरों और चौराहों को पोस्टरों और बैनरों से पाट दिया गया है. बिहार में राजग के तीनों घटक दल जद (यू), भाजपा और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की है.

इस रैली को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जद (यू) प्रदेश वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस के भी संबोधित करने की संभावना है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल होने पटना पहुंच रहे हैं. उन्होंने इस रैली को अभूतपूर्व होने का दावा करते हुए कहा कि यह रैली किसी एक पार्टी की न हीं, बल्कि राजग की है. राजग नेताओं का दावा है कि गांधी मैदान में आजादी के बाद की यह अबतक की सबसे बड़ी रैली होगी. बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा भी कि भीड़ के सारे रिकार्ड टूटेंगे.

बिहार भाजपा के प्रभारी ने कहा, ‘एक नए, मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित भारत के निर्माण का संकल्प लेने के लिए राजग की यह रैली आयोजित की जा रही है. हमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है जो कल भारत लौटे. हम इसके लिए सरकार और प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हैं.’ साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र के साथ सतत आगे बढ़ रही है. जद (यू) प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यह कोशिश की जा रही है कि आम लोगों को कम से कम परेशानी हो.
रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि गांधी मैदान के साथ ही पूरे पटना में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा में करीब 12 हजार पुलिस जवानों को लगाया जा रहा है तथा 15 भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की जांच के बाद ही मैदान में प्रवेश दिया जाएगा.
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गांधी परिवार का गढ कहे जाने वाली अमेठी के एक दिन के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह मुंशीगंज आर्डिनेंस फैक्ट्री की नयी इकाई की आधारशिला रखेंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here