पीएम मोदी ने की डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात, Coronavirus के खिलाफ पूरी ताकत झोंकने पर बनी सहमति।

प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने का संकल्प लिया.

0
963

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से पैदा हुई स्थिति से निपटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ शनिवार को विस्तृत बातचीत की. दोनों नेताओं ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने का संकल्प लिया. मोदी ने इस बातचीत के बारे में ट्वीट कर कहा, ‘‘ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत चर्चा हुई.”उन्होंने कहा, ‘‘हमारी चर्चा काफी अच्छी रही और हमने कोविड-19 से निपटने में भारत-अमेरिका साझेदारी की पूरी ताकत का उपयोग करने पर सहमति व्यक्त की.”

बता दें कि अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बदस्तूर जारी है. ‘टेलीग्राफ’ की खबर के मुताबिक, ‘जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी’ ने आंकड़ा जारी किया है कि अमेरिका में अभी तक एक दिन के भीतर सबसे ज्यादा 1480 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा गुरुवार शाम से लेकर शुक्रवार शाम (भारतीय समयानुसार) तक है. US में एक दिन में इस संक्रमण से मरने वालों की यह संख्या अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. अभी तक वहां एक दिन में मरने वालों की संख्या 1169 थी.

चीन के वुहान (Wuhan) शहर से फैले इस वायरस से चीन में करीब 3200 लोगों की जान जा चुकी है. स्पेन में करीब 11,000 लोगों की मौत हो चुकी है. जर्मनी में 1275, फ्रांस में 6520, ईरान में 3294, ब्रिटेन में 3605 और साउथ कोरिया में 174 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2547 हो गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 478 नए मामले सामने आए हैं. देश में अभी तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 157 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here