प्रधानमंत्री मोदी- कांग्रेस ने मुझे पिछड़ा होने के कारण गालियां दी, अब चोर कह रहे हैं

आपने देखा है कि कैसे मुझे गाली देते-देते कांग्रेस (Congress) के नामदार अब एक पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं

0
256

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) को लेकर महाराष्ट्र में माढ़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने देखा है कि कैसे मुझे गाली देते-देते कांग्रेस (Congress) के नामदार अब एक पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं. नामदार ने पहले चौकीदारों को गालियां दी और अब हर उस व्यक्ति को चोर बोल रहे हैं, जिसका नाम मोदी है. पिछड़ा होने की वजह से मुझे अनेक बार कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी हैसियत बताने वाली, मेरी जाति बताने वाली गालियां दी हैं. लेकिन इस बार वो पूरे पिछड़े समाज को ही चोर कहने लगे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, मैं कल देख रहा था एक बार फिर से मेरे परिवार होने और न होने पर भी हमला शुरू कर दिया गया है. परिवार व्यवस्था हजारों सालों से भारत के समाज की विशेषता है, ताकत है और उसका गौरव है. परिवार के विषय में शरद पवार को मोदी के बारे में बुरा से बुरा बोलने का हक है. उनको उनकी समझ और संस्कार के हिसाब से बोलने का हक है.

पीएम मोदी ने कहा कि एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है, छत्रपति शिवाजी की ये धरती बहुत अच्छी तरह जानती है. भारत को आगे बढ़ाने के लिए, भारत को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए केंद्र में ऐसी ही सरकार चाहिए. आपने 2014 में मुझे जो पूर्ण बहुमत दिया, उसने मुझे ऐसी ताकत दी, कि एक तरफ जहां देश के लिए बड़े-बड़े फैसले ले पाया वहीं गरीब से गरीब के कल्याण के लिए भी पूरी शक्ति लगाकर काम कर पाया. भारत को मज़बूत कौन बनाएगा? कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस की महामिलावट क्या मजबूत भारत बना सकती है. अकेले मोदी नहीं, आप और हम मिलकर, भारत में एक शक्तिशाली सरकार बनाएंग. आपके सहयोग से ही हम मिलकर मजबूत हिन्दुस्तान बनाएंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा, एक ऐसा हिंदुस्तान, जिसकी तरफ आंख उठाकर देखने से पहले भी कोई सौ बार सोचेगा. एक ऐसा हिंदुस्तान, जो आतंक के सरपरस्तों को पाताल में भी खोजकर उन्हें सजा देगा. एक ऐसा हिंदुस्तान, जिसके साथ दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहते हैं. 2014 में आपके आदेश के बाद, आपकी इच्छा के बाद, आपके इस प्रधानसेवक ने देश की नीति और रीति बदल दी है. अब हम हमला होने के बाद घर में घुसकर मारते हैं.

यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, याद करिए पहले कितने घोटाले होते थे, हम आप कितना शर्मसार होते थे. आपके इस सेवक ने पांच साल सरकार चलाई है और कोई भ्रष्टाचार का एक दाग नहीं लगा पाया है. इस प्रधान सेवक को आपका विश्वास मिला, तभी कालेधन और भ्रष्टाचार पर सीधा वार किया. आपका साथ मिला, तभी हजारों करोड़ रुपए का कर्ज लेने वालों से देश के पैसे वसूल पाया. आपका समर्थन मिला, तभी साढ़े तीन लाख से ज्यादा संदिग्ध कंपनियां एक झटके में बंद कर दीं. मुझ पर इस विश्वास के बीच, दूसरी तरफ कांग्रेस, एनसीपी और दूसरे महामिलावटी दलों पर अविश्वास भी लगातार बढ़ रहा है. इसकी बड़ी वजह ये भी है कि ये सिर्फ एक ही व्यक्ति के साथ लड़ रहे हैं. इन्होंने मोदी को हटाने को ही मुद्दा बना दिया है. देश को दुनिया में गौरव कैसे दिलाएंगे, भारत की जय-जयकार कैसे होगी, इसकी कोई सोच नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here