ये चौकीदार न सोता है और न डरता है. वो लोग लाख मुझे गाली दें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा – PM Modi

0
300

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) में एक रैली को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं अखबारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए (Christian Michel) को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फहेलिकॉप्टर वाली डील (Helicopter Deal) में ही शामिल नहीं था. बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी. कहीं मिशेल मामा की सौदेबाज़ी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा. कमिशनखोरों के ये सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार (Chowkidar) को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है. चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है. वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूठ बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा.’

पीएम ने 1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सड़क तथा भूमिगत सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की. उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा. राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है. महाराष्ट्र के सोलापुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में पहली बार आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण (Quota Bill) देने के विधेयक का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कल देर रात लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास हुआ. सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगा दी. सबका साथ-सबका विकास का पालने कर रहे हैं. हर वर्ग को आग बढ़ने का मौका मिले, अन्याय की भावना खत्म हो. इस संकल्प के साथ भाजपा अपने भविष्य के लिए समर्पित है. कैसे लोगों को गुमराह किया जाता है, कैसे झूठ फैलाया जाता है. कल के संसद के हमारे फैसले से बहुत ही अच्छे वातावरण में लोकसभा में देर रात तक चर्चा हुई और करीब-करीब सर्वसहमति से संविधान संशोधन बिल पारित हो गया. राज्यसभा का समय बढ़ाया गया है. राज्यसभा में भी बिल पर चर्चा करेंगे और उम्मीद करता हूं कि कल की तरह की इस पर फैसला हो जाएगा.

सोलापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा में हमने मुहर लगा दिया है अब राज्‍यसभा में इसकी बारी है. हमने सबको न्‍याय दिया है. इसे कहते हैं ‘सबका साथ सबका विकास’. राज्‍यसभा में सामाजिक न्‍याय और अधिकारिता मंत्री थावर चन्‍द गहलोत आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने के बिल को पेश कर रहे थे, ठीक उसी समय महाराष्‍ट्र के सोलापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थें. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने से की. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा में इस बिल को लगभग सर्वसम्‍मति से पास कर दिया गया. अब राज्‍यसभा की बारी है. कुछ लोगों को आपत्‍त‍ि थी लेकिन इसे लोकसभा में पास कर दिया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि इसे कहते हैं ‘सबका साथ- सबका विकास’.

पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछली बार जब मैं यहां आया था तो मैंने कहा था की यहां जो BSP यानी बिजली, सड़क, पानी की समस्या है उसको सुलझाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. मुझे खुशी है की इस दिशा में तेज गति से काम हो रहा है. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना हो या नेशनल हाईवे हो या फिर सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम हो, यहां सभी पर तेज गति से काम हो रहा है. फडणवीस जी की सरकार को बधाई देता हूं कि वो हर घर को बिजली देने के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रही है. सरकार ने लगभग 1 हज़ार करोड़ रुपए के लागत से बनने वाली सोलापुर-ओसमानाबाद वाया तुलजापुर रेल लाइन को भी मंज़ूरी दे दी है. मां तुलजा भवानी के आशीर्वाद से जल्द ये लाइन बनकर तैयार हो जाएगी. स्थानीय लोगों के साथ देशभर से माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी.

नागरिकता संशोधन बिल पर पीएम मोदी ने कहा, ‘इस बिल के लोकसभा में पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए मां भारती के बेटे-बेटियों को, भारत माता की जय बोलने वालों को भारत की नागरिकता का रास्ता साफ हुआ है. इतिहास के तमाम उतार-चढ़ाव के बाद हमारे ये भाई-बहन भारत मां के आंचल में जगह चाहते हैं.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि आज गरीब, कामगार परिवारों के 30 हजार घरों के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास यहां हुआ है. इसके जो लाभार्थी हैं वो कारखानों में काम करते हैं, रिक्शा या ऑटो चलाते हैं, ठेले पर काम करते हैं. मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि बहुत जल्द आपके हाथों में आपके अपने घर की चाबी होगी. हमारी सरकार शहर के गरीबों की ही नहीं बल्कि यहां के मध्यम वर्ग की भी चिंता कर रही है. निम्न आय वर्ग के लोगों के साथ मध्यम वर्ग के परिवारों को हम इस योजना के तहत लाए हैं. इसके तहत लाभार्थी को 20 वर्ष तक के होमलोन पर लगभग 6 लाख रुपए तक की बचत सुनिश्चित की गई है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here