कांग्रेस ने देश को ‘गरीबी हटाओ’ के नारे के साथ ठगा, वो अब देश को कर्जमाफी के नाम पर ठग रही है- PM Modi

0
242

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने नए साल में अपनी पहली रैली पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) में करते हुए कांग्रेस (Congress party) पर बड़ा हमला बोला। पीएम ने एक तरफ जहां कांग्रेस की कर्ज नीतियों की जमकर आलोचना की तो वहीं 1984 सिख दंगा (1984 anti sikh riots) के आरोपियों को बचाने और उन्हें पुरस्कार देने का भी आरोप लगाया।

आइये जानते हैं पीएम मोदी ने वो कौन से पांच बड़े हमले किए-

1- सिख दंगा के आरोपी को बनाया सीएम

कांग्रेस पर अपने हमले को तेज करते हुए पीएम मोदी ने कहा- जिनका इतिहास हजारों सिख भाई बहनों को बेरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के अपराधियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हैं, उन लोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

2- दबाई गई फाइलें

पीएम मोदी ने कहा कि किसी के इशारे पर आरोपियों को सज्जन बताकर फाइल दबा दी गई, एनडीए सरकार ने उनको बाहर निकाला, एसआईटी का गठन किया और परिणाम सबके सामने है।

3- ऋण माफी के नाम पर ठगा

पीएम मोदी ने कांग्रेस शासित राज्य में किसानों के ऋण माफी पर हमला बोलते हुए कहा कि जैसे कांग्रेस ने देश को ‘गरीबी हटाओ’ के नारे के साथ ठगा, वो अब देश को कर्जमाफी के नाम पर ठग रही है।

4- राजनीति के लिए पाकिस्तान को दिया मौका

पीएम मोदी ने गुरदासपुर रैली में करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कि सिर्फ अपनी राजनीति के लिए कांग्रेस के नेताओं ने पाकिस्तान को मौका दिया है। उन्होंने आगे कहा कि हैरानी इस की बात की है कि कांग्रेस नेता अपने पंजाब के मुख्यमंत्री तक का ख्याल नहीं करते हैं।

5- वन्दे मातरम और भारत माता का विरोध

पीएम ने कहा कि जिनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जो आज भी देश के सैनिकों और सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हो, जिनका इतिहास सिर्फ कुछ लोगों के जयगान कर रहा हो और जो आज भी वन्दे मातरम और भारत माता का विरोध कर रहे हो। एनडीए की सरकार विकास की पंचधारा – जन-जन की सुनवाई के साथ ही, बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुज़ुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई के लिए काम कर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here