PM Modi की रैली में टेंट गिरने से 22 घायल

0
328

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान हादसा हो गया। तेज बारिश के चलते यहां लगा एक टेंट भर-भराकर गिर पड़ा, जिससे 22 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। रैली के बाद पीएम मोदी भी घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया के रैली स्थल के मुख्य प्रवेश के निकट यह तंबू खड़ा किया था ताकि बारिश से बचने के लिए लोग इसकी शरण ले सकें। अधिकारियों ने बताया कि रैली के दौरान अनेक उत्साही बीजेपी समर्थक तंबू के अंदर जमा होते दिखे। प्रधानमंत्री उनसे ध्यान रखने के लिए कहते सुने जा सकते थे। अधिकारियों के अनुसार, प्रधानमंत्री जब भाषण दे रहे थे उसी दौरान उन्होंने तंबू को ढहते देखा। उन्होंने अपने पास खड़े एसपीजी कर्मियों को तत्काल लोगों की देखभाल और घायलों की मदद करने को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि बीजेपी की स्थानीय इकाई और साथ ही डाक्टर तथा एसपीजी कर्मी समेत मोदी के निजी स्टाफ घायलों की मदद के लिए आगे आए।

बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल दौरे के पर मिदनापुर पहुंचे थे। यहां पीएम ने रैली में किसानों के मुद्दों के जरिए राज्य सरकार और विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम की रैली के दौरान यहां लगातार तेज बारिश हो रही थी। पीएम का भाषण खत्म होने से पहले ही अचानक एक टेंट गिर गया और इसकी चपेट में आकर 22 लोग जख्मी हो गए। पीएम मोदी ने स्थानीय अस्पताल पहुंचकर घायलों की सेहत के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में घायलों को ढाढस भी बंधाया।

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने ट्वीट कर पीएम की रैली में टेंट गिरने से हुए घायलों के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘रैली में जख्मी हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। सरकार इन लोगों की मदद की हरसंभव कोशिश करेगी।’

रैली के दौरान टेंट गिरने से जख्मी हुए लोगों से मिलने पीएम खुद अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में एक घायल बच्ची का हौसला बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘बहुत हिम्मत है बेटा तुम्हारे में… तुम जल्द ही ठीक हो जाओगी…’।

‘दीदी यह दम देख लीजिए’
पंडाल गिरते ही पीएम मोदी ने तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश देते हुए कहा, ‘लोग इतने बड़े हादसे के बाद भी शांति से अनुशासन से खड़े हैं। इतना अनुशासन कहीं नहीं देखा। पंडाल टूट गया लेकिन हटने के लिए कोई तैयार नहीं है। दीदी यह दम देख लीजिए। प्राकृतिक आपदा भी इन्हें हिला नहीं पाई। मैं यहां की जनता को नमन करता हूं।’

पीएम का ममता सरकार पर निशाना
इससे पहले रैली के दौरान पीएम ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि किसानों के लिए किसी ने नहीं सोचा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के लिए MSP बढ़ाकर देश के अन्नदाता की आमदनी बढ़ाने का काम किया है। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मोदी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया।

पीएम ने राज्य सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में पूजा भी करना मुश्किल हो गया है। भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार को सिंडिकेट से संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि यहां सिंडिकेट को बिना चढ़ावा के काम कराना भी मुश्किल है। बता दें कि पीएम की इस रैली को 2019 चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here