आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी, किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त करेंगे जारी

PMO की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री यहां पूजा करेंगे और मठ पर एक पौधा भी लगाएंगे।

0
500

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज से कर्नाटक की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे। गुरुवार और शुक्रवार को पीएम मोदी कर्नाटक (Karnataka) के दौरे पर रहेंगे। अपने दौरे के पहले कार्यक्रम में पीएम मोदी कर्नाटक के तुमकुर (Tumkur) में श्री सिद्धगंगा मठ का दौरा करेंगे, जहां वह श्रीश्री शिवकुमार स्वामीजी के एक स्मारक संग्रहालय की आधारशिला रखने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे। PMO की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री यहां पूजा करेंगे और मठ पर एक पौधा भी लगाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को कर्नाटक जाएंगे। वह तुमकुरु में एक जनसभा में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की तीसरी किस्त (दिसंबर 2019 से मार्च 2020 तक) जारी करेंगे। पीएम मोदी कर्नाटक को कृषि कर्मण पुरस्कार व सराहना पुरस्कार (कॉमेंडैशन अवार्ड) भी प्रदान करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से जारी बयान के अनुसार, पीएम-किसान योजना (PM Kisan Yojna) की तीसरी किस्त का लाभ देश के छह करोड़ किसानों को मिलेगा। पीएम मोदी तुमकुरु (Tumkur) की सभा में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के अंतर्गत पीएम-किसान योजना का लाभ पाने वालों को प्रमाण पत्र भी सौंपेंगे। यहां वह तमिलनाडु के चुनिंदा किसानों को गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए जहाज और उसका ट्रांसपोंडर सौंपेंगे। ट्रांसपोंडर को मछली पकड़ने वाले जहाजों में लगाया जाता है। इसके जरिये नियत फ्रिक्वेंसी पर संवाद किया जा सकता है। वह कर्नाटक के चुनिंदा किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) भी सौंपेंगे।

पीएम मोदी (PM Modi) तुमकुरु स्थित श्री सिद्धगंगा मठ में श्रीश्री शिवकुमार स्वामी के संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे। यहां वह पौधे भी लगाएंगे। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा व सिद्धलिंगेश्वर स्वामी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी गुरुवार को ही बेंगलुरु में DRDO की पांच युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे। ये प्रयोगशालाएं रक्षा क्षेत्र में भारत की शोध संभावनाओं को बल प्रदान करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here