रिटायर होने वाले सांसदों से बोले पीएम मोदी, सदन में उत्तम सेवा देने के लिए बधाई

0
247
MODI SAID MPS FAIRWELL

राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे 40 सांसदों के विदाई के मौके पर पीएम मोदी राज्यसभा में भाषण देते हुए सबसे पहले सासंदों के उत्तम सेवाओं और योगदान के लिए शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि यह सदन उन वरिष्ठ महानुभावों का है, जिनका अनुभव सदन को अच्छा बनाता है। उन्होंने कहा कि हर सांसद सोचता है कि मैं अपने कार्यकाल में कोई खास मुद्दा उठाकर जाऊं, जो हमेशा याद रखा जाए। लेकिन इस सत्र में यह मौका हाथ से छूट गया। पीएम मोदी ने कहा कि दिलीप जी और सचिन जी का लाभ आने वाले दिनों में हमें नहीं मिल सकेगा। लेकिन जब भी मौका मिले मेरे पास आएं, मैं आपके विचारों को समझूंगा। इन दोनों पर भारत को गर्व है। उन्होंने कुरियन साहब को भी बधाई दी और कहा कि आपकी हंसी को यह सदन मिस करेगा। आपने सदन को सही से चलाने में काफी मशक्कत की।

अपने बयान में उन्होंने यह कहा कि एक महत्वपूर्ण सांसद की हमेशा से ही जरूरत हर जगह बनी रहती है मगर अच्छा होता कि हम सारी चीजें आपकी उपस्थिति में ही कर पाते। उन्होंने कहा कि आपके लिए इस सदन का और प्रधानमंत्री का दरवाजा खुला है। आप जहां भी रहेंगे आप अपने विचारों से योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ सांसदों का अपना महत्व होता है। बजट सत्र के दूसरे हिस्से का बुधवार को 17वां दिन है। इससे पहले टीडीपी, टीआरएस और एआईएमडीके के सांसद लगातार लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा कर रहे हैं। इससे सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही है।

वहीं पीएम की स्पीच खत्म होने के बाद नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि नेता जो तहे दिल से काम करता है जनता की सेवा करता है वह कभी भी रिटायर नहीं होता “मैं उन महान लोगों का भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने संसद के दोनों सदनों को मिलाने का काम किया है यहां लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मिलने के मामले में एक्स सांसद ज्यादा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here