CAA पर विपक्षी दलों पर PM मोदी हमलावर, कहा – ‘कायम थे और कायम रहेंगे’

पं दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) की प्रतिमा के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और सीएए के फैसले पर कायम हैं और रहेंगे।

0
722

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज रविवार को चंदौली पहुंचे, जहां उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) की प्रतिमा के साथ ही स्मारक का लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) और अनुच्छेद 370 पर बयान दिया है।

पं दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) की प्रतिमा के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और सीएए के फैसले पर कायम हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि 70 साल से पीछे छूटे फैसलों पर अब देश निर्णय ले रहा है। आजादी के बाद कालखंड में सुलझाने की बजाय उलझाने की राजनीति की गई।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ लगातार प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमाम दबाव के बावजूद उनकी सरकार फैसले पर अडिग है। उन्होंने कहा कि चाहे अनुच्छेद 370 पर फैसला हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून पर फैसला हो, यह देश हित में जरूरी था। दबाव के बावजूद हम अपने फैसले के साथ खड़े हैं और इसके साथ बने रहेंगे।

पीएम ने कहा कि अब देश और स्थितियां बदल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौली के पड़ाव स्थित पं दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पर वाराणसी की 1250 करोड़ रुपये की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, अंतिम पायदान के व्यक्ति को पहली पंक्ति में खड़ा करने का प्रयास जारी है। बनारस जैसे छोटे शहर ही देश को नई ऊंचाई देंगे। काशी में बाबा विश्वनाथ नाथ धाम और अयोध्या में श्रीराम धाम के भव्य दरबार का मार्ग प्रशस्त है। इससे पहले पीएम मोदी ने भोजपुरी में शिवरात्रि, रंगभरी एकादशी और होली की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीनदयाल के अंत्योदय के सपने को सरकार साकार करेगी। शिक्षा, स्वस्थ्य, सड़क, बिजली, पानी को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। पीएम पड़ाव चौराहे पर गन्ना विकास शोध संस्थान परिसर में बने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित करने के बाद सभो को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने परिसर में उनकी 39.79 करोड़ से 63 फीट ऊंचे कांस्य की प्रतिमा के अलावा ओपेन थिएटर, कुंड को देखा है। मंच बनकर तैयार हो गया है। पड़ाव पर बनकर तैयार पंडित दीनदयाल स्मारक स्थल सहित विभिन्न 12 अरब से अधिक की ल से बनने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

पीएम दोपहर बाद करीब सवा एक बजे स्मारक स्थल पहुंचे। लोकार्पण और शिलान्या स का बाद उन्होंने 1.53 बजे अपना समबोधन शुरू किया और 2.25बजे खत्म कर हेलीपेड के लिए रवाना किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here