प्रधानमंत्री मोदी नामांकन भरने से पहले आज करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से भाजपा उम्मीदवार के रूप में शुक्रवार को नामांकन से पहले आज (25 अप्रैल) रोड शो करेंगे।

0
205

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से भाजपा उम्मीदवार के रूप में शुक्रवार को नामांकन से पहले आज (25 अप्रैल) रोड शो करेंगे। गुरुवार (26 अप्रैल) दोपहर बाद वह शहर पहुंचेंगे और लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करेंगे और वहां गंगा आरती में शामिल होंगे।

26 अप्रैल की सुबह काशी विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का दर्शन पूजन कर नामांकन के लिए कचहरी रवाना होंगे। पीएम के रोड शो-नामांकन (PM Modi Road Show) में भाजपा सहित NDA के नेता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो और नामांकन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार और शुक्रवार को शहर में रूट डायवर्जन लागू किया है। इससे दोपहर से शाम तक लंका से गोदौलिया मार्ग पर वाहनों का अतिरिक्त दबाव रहेगा। एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने अपील की है जरूरी न हो तो आमजन घर से बाहर न निकलें। साथ ही रूट डायवर्जन का पालन कर यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।

प्रधानमंत्री का काफिला जिस मार्ग से निकलेगा, उसकी दोनों लेन पर 10 मिनट पहले वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा। मरीजों के वाहन और शव वाहन रूट डायवर्जन के प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। सभी प्रकार के वाहन पास 25 और 26 अप्रैल को निरस्त रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच स्तरीय अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी, एनएसजी व एटीएस कमांडो, केंद्रीय खुफिया इकाई के अलावा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के 10 हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं।

जिला पुलिस और प्रशासन के साथ एसपीजी के अधिकारियों ने गुरुवार को भी रोड शो के रूट का पैदल और फिर वाहनों के साथ निरीक्षण किया। रूट की बहुमंजिला इमारतों की फोटोग्राफी की गई और ड्रोन कैमरे से छतों को देखा गया। इसके बाद दशाश्वमेध घाट और आसपास के आधा दर्जन घाटों का निरीक्षण किया। गंगा में 11 एनडीआरएफ के जवान, जल पुलिस और पीएसी बाढ़ राहत दल के जवान तैनात रहेंगे। वहीं, डीरेका स्थित गेस्ट हाउस की ओर जाने वाले मार्ग पर आमजन की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है।

बीएचयू के कुछ निष्काषित छात्रों ने प्रधानमंत्री के रोड शो का विरोध करने की घोषणा की है। इसे लेकर खुफिया एजेंसियां अतिरिक्त सतर्कता बरत रही हैं। बीएचयू हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरने से लेकर उनके सिंहद्वार पहुंचने तक हॉस्टल और संकाय मार्ग पर फोर्स चक्रमण करती रहेगी। साथ ही प्रदर्शन की कोशिश करने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अलावा सीरगोवर्धनपुर और छित्तूपुर गेट से आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here