आज लंदन जाएंगे पीएम मोदी, यह होगी कुछ विशेष वार्ता

0
203
PNG MODI

भारत के पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पिछले दिन स्वीडन पहुंच गए बता दें पीएम मोदी का स्वीडन में काफी अच्छे तरीके से अभिनंदन किया गया बता दें यह तीस साल में दूसरी बार हुआ है कि भारत के प्रधानमंत्री स्वीडन गए हैं इससे पहले राजीव गाँधी ने 1998 में स्वीडन का दौरा किया था। आज पीएम लंदन के लिए रवाना होंगे देश की उमीदों के अनुसार पीएम ने देश की उन्नति के लिए अपना कोई भी समय खराब नहीं किया है क्यूंकि उन्होंने अपना हर समय शेड्यूल कुआ हुआ है।

(1) दोनों देशों के पीएम सबसे पहले इंडिया और नॉर्डिक समिट पर बातचीत करेंगे इस समिट में आइसलैंड, डेनमार्क नॉर्वे के पीएम भी इस समिट में शामिल रहेंगे। इस समिट में भारत और स्वीडन के टॉप बिजनस लीडर्स से भी मिलेंगे और इस दौरान उन्हें भारत में निवेश और भारत की तकनीक में अच्छा परिवर्तन पर भी बातचीत होगी। साथ ही पीएम रोडमैप, स्वछ भारत एवं अन्य नई योजनाओं पर वार्तालाप करेंगे।

(2) लंदन में पीएम मोदी 4 दिन बिताएंगे और इस दौरान वह ब्रिटेन की महारानी से बंकीगम पैलेस में भेंट करेंगे। पीएम मोदी लंदन में व्यापारिक मुद्दों पर वार्ता करेंगे और कई समझौतों पर पीएम हस्ताक्षर करेंगे। ठीक इसके बात एक पीएम स्पीच देंगे जिसका शीर्ष है भारत की बात सबके साथ है पीएम का यह एक लाइव स्पीच होगी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here