विदेश दौरे आज रवाना होंगे पीएम मोदी, कहा नई तकनीकों पर दूंगा ज़ोर

0
375
MODI IN FOREIGN

पीएम मोदी भारतीय व्यापार और आपसी रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए पांच दिन के लिए स्वीडन और ब्रिटेन जा रहे हैं। पीएम बर्लिन में सिर्फ कुछ देर के लिए ही रुकेंगे अपनी यात्रा का पहला चरण मोदी स्वीडन से शुरू करेंगे यहां स्वीडिश समकक्ष लोफवेन से कुछ देर के लिए दोनों देशों के रिश्तों और व्यापर के बारे में वार्ता करेंगे इसके बाद पीएम भारत नोर्डिक सम्मेलन में भाग लेंगे। इस सम्मेलन में आइसलेंड, नॉर्वे, डेनमार्क और फिनलैंड के पीएम भी भाग लेंगे।

वहीं पीएम मोदी ने जाने से फेसबुक पर लिखा है कि भारत और स्वीडन का आपसी काफी अच्छा दोस्ताना रिश्ता है। हमारी एकजुट होकर काम करने की लोकतांत्रिक मूल्यों और खुले शमवेशों नियमों और वैश्विक व्यवस्था पर टिकी हुई है स्वीडन से हमारे रिश्ते काफी मूल्यवान है पीएम स्वीडन पहुंच कर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे पीएम स्वीडन में नरेश कार्ल सोलहवें से भी मिल सकते है। पीएम ने कहा भारत की नीतियों और नवीन प्रणालियों जैसे स्वच्छ प्रौद्योगिकी, पर्यावरण हल, बंदरगाह आधुनिकी कारण और अन्य विधियों का लोहा भारत पूरे विश्व में मनवा चुका है।

मोदी मंगलवार को स्वीडन से ब्रिटेन जाएंगे मोदी लंदन पहुंचकर पहले ब्रिटिश समकक्ष थेरेसा से भेंटवार्ता में भाग लेंगे पीएम ने अपने बयान में कहा मेरा यह दौरा दोनों देशों के साथ बढ़ती साझेदारी में एक नया पथ की और अग्रसर होने का मौका प्रदान कर रहा है और में अपने देश को आगे ले जाने के लिए इन देशो के साथ मिलकर स्वास्थ्य, सुरक्षा, डिजिटलीकरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, एवं अन्य क्षेत्रों में विकास के लिए काफी बल दूंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here