Omicron संकट के बीच पीएम मोदी का UAE दौरा स्थगित

कोरोनवायरस का Omicron वेरिएंट दुनियाभर में फैला है और यह खतरनाक वेरिएंट संयुक्त राज्य अमेरिका (US) और यूरोप (Europe) को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है।

0
910

दुनियाभर में Omicron का संकट गहराता जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और कुवैत (Kuwait) की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि यह दौरा 6 जनवरी को था। साउथ ब्लॉक के सूत्रों के मुताबिक Omicron मामलों की बढ़ती संख्या के कारण इस यात्रा को पुनर्निर्धारित करना होगा और संभवतः फरवरी में आयोजित किया जा सकता है।

कोरोनवायरस का Omicron वेरिएंट दुनियाभर में फैला है और यह खतरनाक वेरिएंट संयुक्त राज्य अमेरिका (US) और यूरोप (Europe) को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। अमेरिका में, ओमिक्रॉन अब डेल्टा की जगह लेने वाला प्रमुख वायरस है। यूके में, Omicron के तेजी से प्रसार के कारण Covid-19 मामले प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

भारत की बात की जाए, तो यहां स्थिति अब तक नियंत्रण में है, 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन की खोज के बाद से लगभग 800 मामले सामने आए हैं।

वहीं, अबू धाबी (Abu Dhabi) की इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर कमेटी के अनुसार, टीका लगाए गए व्यक्तियों को अपने मोबाइल-फोन स्वास्थ्य ऐप पर हरे रंग की स्थिति की आवश्यकता होगी, जबकि जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें 30 दिसंबर से अमीरात में प्रवेश करने के लिए एक निगेटिव पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता होगी।

अब तक, UAE में कोरोनोवायरस बीमारी के कारण 755,000 मामले और 2,160 मौतें हुई हैं, जबकि 10,186 एक्टिव केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here