COVID-19: पीएम मोदी की जनता को चेतावनी, कहा- ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को कोरोना के खिलाफ ढिलाई नहीं बरतने की सलाह दी।

0
272

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में हर रोज इजाफा हो रहा है। लोगों की लापरवाही भी मामलों के बढ़ने के पीछे का एक कारण हैं। वहीं, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को कोरोना के खिलाफ ढिलाई नहीं बरतने की सलाह दी।

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि जब तक कोरोना वायरस की दवाई नहीं बन जाती है, तब तक उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए। अपनी इस बात को लोगों को बेहतर ढंग से समझाने के लिए पीएम एक नारे के साथ आए। 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।’ वहीं उन्होंने कोरोना के खिलाफ मास्क और सामाजिक दूरी की महत्वत्ता को लेकर भी एक नारा दिया। पीएम ने कहा, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।’

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत मध्यप्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 1.75 लाख घरों के आभासी ‘गृह प्रवेश’ समारोह को संबोधित करते हुए यह नारा दिया। वहीं, शुक्रवार तक मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से 83,619 लोग संक्रमित पाए गए। जबकि, राज्य में अब तक 1,691 लोगों की इस वायरस से मौत हुई हैं।  

दूसरी तरफ, देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिला। यह तीसरा दिन है जब एक दिन में 95 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 97,570 नए मामले सामने आए। 

इन नए मामलों के साथ देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 46 लाख 59 हजार से अधिक हो गई है। लेकिन, राहत की बात यह है कि बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। आंकड़े के अनुसार, अब तक 36 लाख 24 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह अद्यतन किए गए आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1,201 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 77,472 हो गई है। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 46,59,985 हो गए हैं, जिनमें से 9,58,316 लोगों का उपचार चल रहा है और 36,24,197 लोग उपचार के बाद इस बीमारी से उबर चुके हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here