PMC Bank Scam – खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में जमा हैं 90 लाख रुपये

PMC Bank के खाताधारकों काफी परेशान हैं। वह लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच बैंक के एक खाताधारक की मौत हो गई है।

0
807

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के खाताधारकों काफी परेशान हैं। वह लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच बैंक के एक खाताधारक की मौत हो गई है। इस खाताधारक के खाते में लगभग 90 लाख रुपये जमा हैं।

इस खाताधारक की पहचान ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन में रहने वाले संजय गुलाटी (Sanjay Gulati) के तौर पर हुई है। पीएमसी बैंक (PMC Bank) में उनके 90 लाख रुपये जमा थे। वह सोमवार को बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के बाद जब वह घर पहुंचे तो उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

अनियमितता बरतने के आरोप में भारतीय रिजर्व बैंक ने मुंबई स्थित पंजाब एंड महाराष्ट्र सहकारी बैंक (PMC Bank) पर छह महीने का प्रतिबंध लगाया है। RBI ने कार्रवाई बैंकिग रेलुगेशन एक्ट, 1949 के सेक्शन 35A के तहत की है। प्रतिबंध सेक्शन 35 A के तहत लगाया गया है।

RBI ने अपने ऑर्डर में कहा है कि खाताधारक अपने बचत खाते, करेंट खाता या अन्य किसी भी खाते से छह महीने में 40,000 रुपये से अधिक पैसे नहीं निकाल पाएंगे। इतना ही नहीं, पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक ग्राहकों को किसी भी तरह का लोन भी नहीं दे सकता है। RBI का कहना है कि मुंबई स्थित पीएमसी बैंक (PMC Bank) को बैंकिंग से संबंधित लेनदेन करने से पहले उससे लिखित में मंजूरी लेनी होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बैंक के पास ग्राहकों का साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये जमा हैं। इसलिए ग्राहक बेहद परेशान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here