PNB Scam: कोर्ट ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ईडी को दी अनुमति

0
306

मुंबई की स्पेशल PMLA अदालत ने ईडी की अर्जी स्वीकार करते हुए नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की अनुमति दी है। 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव के खिलाफ ईडी ने स्पेशल कोर्ट का रुख किया था। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जब नीरव को भारत में ढूंढा जा रहा था तब वह लंदन में मेफेयर इलाके में अपने ही जूलरी स्टोर के ऊपर एक फ्लैट में आराम कर रहा था।

ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी और उसके परिवार के खिलाफ PMLA के तहत जार्जशीट फाइल की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी के पास 6 पासपोर्ट हैं। इस मामले में भी एफआईआर दर्ज होने की संभावना है। इंटरपोल से भी एजेंसियों ने नीरव के खिलाफ वॉरंट जारी करने की अपील की है।

मुंबई की अदालत में चार्जशीट फाइल होने के बाद गैरजमानती वॉरंट जारी किया गया था लेकिन बताया जा रहा है कि वह लगातार लोकेशन बदल रहा है। अधिकारियों का कहना है कि कई देशों से प्रत्यर्पण की अपील की गई है।

आपको बता दें कि नीरव मोदी ने अपने ही नाम के ब्रैंड से मुंबई, हॉन्ग कॉन्ग, लंदन, न्यू यॉर्क और मकाऊ में बड़े स्टोर खोले थे। फोर्ब्स के मुताबिक 2017 में नीरव मोदी की कुल दौलत 180 करोड़ डॉलर (करीब 11, 700 करोड़ रुपए) थी। नीरव और उसके अंकल मेहुल चौकसी पर देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक PNB के साथ बड़ा फ्रॉड करने का आरोप है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here