JNU Protest: छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज, राष्ट्रपति भवन की ओर कर रहे थे मार्च

JNU के छात्र फीस वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें सरोजिनी नगर के पास ही रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया।

0
332

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के फीस वृद्धि मामले को लेकर एक बार फिर से बवाल शुरू हो गया है। सोमवार को JNU के छात्र और शिक्षकों ने फीस वृद्धि (Fees hike) को लेकर संसद तक मार्च निकालने की अपील की, लेकिन एक बार फिर प्रशासन इस मामले में सख्त नजर आ रहा है।

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन (Metro Station) को बंद कर दिया गया है। वहीं JNU Campus के बाहर भारी फोर्स तैनात है। पुलिस ने परिसर से निकलने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं, ताकि छात्र और शिक्षक बाहर आ कर विरोध मार्च न निकाल सकें।

इधर लोक कल्याण मार्ग ओर उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुक रहीं हैं। इन सभी स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट भी बंद कर दिया गया है।

बता दें कि JNU के छात्र फीस वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें सरोजिनी नगर के पास ही रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here