पूनम (शत्रुघ्न) सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ SP की टिकट से लड़ेंगी चुनाव

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा (SP) के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी.

0
340

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा (SP) के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की. इस दौरान अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) भी मौजूद थीं. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह पार्टी का फैसला है और लखनऊ (Lucknow) में कहा ये जाता है कि शुरुआत कभी प्रत्याशी से ही हुई थी और सबसे पहली सांसद महिला ही रही हैं. आप समाजवादी को समझते हैं और जो गठबंधन है उसे भी जानते हैं कि सपा, आरएलडी, बसपा ने हमेशा से कहा है कि हमारा गठबंधन सक्षम है भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को यह बार-बार नहीं कहना चाहिए कि जितना भी हमारी पार्टी ने महिलाओं का सम्मान किया है उतना किसी अन्य दल ने भी नहीं किया. बता दें कि पूनम सिन्हा एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी में सामिल हुई हैं.

वहीं, लखनऊ से खुद के खिलाफ पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) के चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि ‘हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे, तहज़ीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है, उसको भी हम कायम रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रत्याशी हूं. मुझे कुछ ज्यादा बोलने की कोई जरूरत नहीं हैं. आप सही सभी से परिचित हूं और आगे भी आप सब की शुभकामनाएं रहेंगी. एक बार फिर मैं आप सब का प्रतिनिधित्व करूंगा. बता दें कि राजनाथ सिंह ने आज ही लखनऊ सीट से अपना पर्चा भरा है.

सपा के एक नेता ने कहा था , ‘लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिम वोटरों के अलावा, चार लाख कायस्थ मतदाता हैं और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं. यह पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी को बड़ी ताकत प्रदान करेगा.’ पूनम सिन्हा सिंधी हैं और उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं. राजनाथ सिंह ने 2014 में लखनऊ सीट से कुल 55.7 प्रतिशत मत हासिल किए थे. उधर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से पर्चा भर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here