चुनाव आयोग ने शानदार तरीके से कराया चुनाव – पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग की तारीफ की है.

0
252

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने सोमवार को 2019 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) शानदार तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) की तारीफ की है. मुखर्जी ने नई दिल्ली में एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर कहा कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और वे अपना काम अच्छे से कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं, यह चुनाव का सही रवैया है.’मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग को निशाना बना रहे हैं.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की इस टिप्पणी से एक दिन पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया था. उन्होंने Twitter पर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष चुनाव आयोग का आत्मसमर्पण सभी के सामने जाहिर है और चुनाव आयोग अब निष्पक्ष या सम्मानित नहीं रह गया है.

यह भी पढ़ें – चुनाव आयुक्त अशोक लवासा के पत्र पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा ‘चुनाव आयोग मोदी जी का पिट्ठू बन चुका है ।

विपक्षी दल चुनाव आयोग के कथित तौर पर बीजेपी के प्रति झुकाव रखने को लेकर आयोग की आलोचना करते रहे हैं. इतना ही नहीं पीएम को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में चुनाव आयोग की क्लीन चिट जाने से नाराज चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने आयोग की किसी भी बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here