दूसरे कार्यकाल के पहले विदेश दौरे पर मालदीव पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

PM Modi अपने पहले दौरे पर मालदीव (Maldives) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का माले हवाईअड्डे पर राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने स्वागत किया।

0
151

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने पहले दौरे पर मालदीव (Maldives) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का माले हवाईअड्डे पर राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने स्वागत किया।

दूसरे कार्यकाल के दौरान पड़ोसी देश की इस यात्रा का मकसद हिंद महासागर द्वीपसमूह के साथ संबंधों को और मजबूत करना है। मालदीव ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘निशान इज्जुद्दीन’ देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माले में रिपब्लिक स्क्वायर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया इस दौरान मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह भी उपस्थित रहे।

माले पहुंचते ही पीएम मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के बीच मीटिंग चल रही है। बता दें कि मालदीव में पीएम मोदी संसद को भी संबोधित करेंगे। इस दौरे की खास बात यह है कि पिछले आठ वर्षों में पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री द्विपक्षीय वार्ता के लिए मालदीव पहुंचे हैं। इसके अलावा पीएम मोदी, भारत के लिए एक फेरी सेवा का भी शुभारंभ करेंगे तो वहीं मालदीव में क्रिकेट स्टेडियम के लिए फंड दिए जाने पर भी बातचीत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here