पीएम मोदी ने इमरान खान को फोन कर दी बधाई

0
200

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को फोन कर आम चुनावों में शानदार जीत की बधाई दी है। हाल में हुए आम चुनावों में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को नैशनल असेंबली में सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं। पीटीआई के चेयरपर्सन इमरान खान से बातचीत के दौरान सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा जताई की पाकिस्तान में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत होंगी। इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने चुनावों में जीत के बाद पहले संबोधन में कहा था कि वह भारत के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि इस दिशा में भारत अगर एक कदम चलेगा तो वह दो कदम चलने के लिए तैयार हैं।

हालांकि पाकिस्तान के दूसरे नेताओं की तरह वह भी कश्मीर का जिक्र करना नहीं भूले थे। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान को बधाई देते हुए भारत की ओर से एक सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की है। जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने फौरन ट्वीट कर कहा कि उम्मीद है यह बातचीत आगे तक जाएगी और इससे दोनों देशों के रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलेगी।

चुनावों में इमरान की पीटीआई को 272 सीटों वाली नैशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। खान को सरकार बनाने के लिए 137 सीटों के जादुई आंकड़े की जरूरत है। आपको बता दें कि इस चुनाव में धांधली के गंभीर आरोप भी लगे हैं। कहा जा रहा है कि इमरान की जीत में पाक फौज की बड़ी भूमिका है। हालांकि इमरान ने ऐलान किया है कि वह 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। लेकिन उनकी पार्टी अब भी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है।

निरंजन कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here