प्रधानमंत्री मोदी का नया नारा – ‘लोगों को यकीन है, मोदी है तो मुमकिन है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीर के खिलाफ नहीं, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है।

0
180

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को राजस्थान के टोंक (Tonk) में एक चुनावी रैल को संबोधित किया। विजय संकल्प रैली में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने Pulwama Terror Attack के बाद कश्मीरी छात्रों पर अत्याचार के मामले पर बात की। उन्होंने कहा, हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीर के खिलाफ नहीं, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है। प्रधानमंत्री ने यहां एक नया नारा भी दिया और यह नारा है- ‘लोगों को यकीन है, मोदी है तो मुमकिन है।’

पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले दिनों कहां क्या हुआ, घटना छोटी थी कि बड़ी थी, कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ क्या नहीं हुआ, मुद्दा ये नहीं है। इस देश में ऐसा नहीं होना चाहिए।’ प्रधानमंत्री ने कहा, कश्मीर के बच्चे भी आतंकवाद से परेशान है। एक साल पहले अमरनाथ यात्रियों पर गोली चली थी। उन यात्रियों को जब गोलियां लगी, वो घायल हुए तो उनको खून कश्मीर के मुसलमानों द्वारा ही दिया गया था। कश्मीर में जैसे हिंदुस्तान के जवान शहीद होते हैं। वैसे ही कश्मीर के लाल भी आतंकवाद की गोलियों से शहीद होते हैं।

पीएम मोदी ने कहा- बीते साढ़े 4 वर्ष से, आप सभी के आशीर्वाद से ऐसे अनेक काम थे, जिनके बारे में सिर्फ चर्चाएं होती थीं। अब जब ये बातें जमीन पर उतर गई हैं, तब एक विश्वास जगा है कि मोदी है तो मुमकिन है।

उन्होंने कहा, ये हमारी ही सरकार है, जिसने ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू किया और 20 लाख पूर्व फौजियों को लगभग 11 हजार करोड़ रुपये एरियर के दे भी दिए। ये काम इसलिए हुआ, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। क्या कोई सोच सकता था कि ऐसी सरकार आएगी, जो गरीब की रसोई से धुआं खत्म करने के लिए काम करेगी, लेकिन उज्ज्वला योजना के तहत राजस्थान में करीब-करीब 50 लाख गैस कनेक्शन देकर हमने ये भी संभव कर दिखाया है। साढ़े चार साल में डेढ़ करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को पक्के घर दिए भी जा चुके हैं। हम लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं और इसे पाकर रहेंगे।

टोंक में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बीजेपी टोंक अध्यक्ष ने उन्हें फूलों की माला पहनाई और साथ ही पीएम मोदी को एक स्मृति चिन्ह भेंट किया। पीएम मोदी ने यहां अपना संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के साथ की। जिसके बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्षक और मंच पर मौजूद अन्य नेताओं का स्वागत के लिए शुक्रिया अदा किया।

पीएम मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा मैं हमले में शहीद हुए राजस्थान के जवानों को नमन करता हूं। पीएम मोदी ने यहां अपने संबोधन में को शुरू करते हुए सबसे पहले जनता से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि-हमारा एक पंडाल छोटा रह गया और जो लोग धूप में तप रहे हैं, उनको हुई असुविधा के लिए क्षमा मांगता हूं। उन्होंने कहा- आप जैसे लाखों परिवारों के सहास और हौसले के कारण ही भारत आज सीना तान कर विश्व पटल पर खड़ा है। उन्होंने कहा मुझे उन वीर जवानों पर गर्व है।

पीएम मोदी ने कहा आतंकी फैक्ट्री पर ताला लगाने का काम भी अगर मेरे ही सिर लिखा है तो ऐसा ही सही। आपका यह प्रधानसेवक आतंक खत्म करने के काम में जुटा है। पुलवामा हमले के बाद आपने भी देखा है कि कैसे एक-एक कर पाकिस्तान का हिसाब लिया जा रहा है। हमारी सरकार के फैसलों की वजह से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। यह बदला हुआ हिंदुस्तान है। सरकार अब चुपचाप नहीं बैठती। हम आतंक को कुचलना भी जानते हैं। हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here