इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में पृथ्वी शॉ और विहारी को मौका, कुलदीप-विजय बाहर

0
272

टीम इंडिया ने इंग्लैंड में जारी टेस्ट सीरीज के लिए आखिरी दो मैंचों में युवा प्लेयर्स पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मौका दिया है। 18 साल के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और 24 वर्षीय ऑलराउंडर हनुमा को साउथम्पटन और ओवल टेस्ट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। ओपनर मुरली विजय और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के स्थान पर टीम इंडिया में इन दो प्लेयर्स को जगह दी गई है।

नॉटिंगम में खेले गए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भी कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय और कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी थी। इसके अलावा पेसर भुवनेश्वर कुमार भी पीठ में चोट के चलते बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वह चोटिल हो गए थे। पृथ्वी शॉ के इंडिया ए टीम में शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें सीनियर टीम में जगह देकर दिया गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 56.72 के औसत से रन बनाए हैं। 7 शतकों और 5 अर्धशतक जड़ने वाले ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को इस मजबूत परफॉर्मेंस के आधार पर ही जगह दी गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में उनकी 188 रनों की पारी की खासी सराहना की गई थी। इसके अलावा इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 62 रन और साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 136 रनों की पारी के चलते वह चयनकर्ताओं के चलते बन गए। इस साल टीम इंडिया को अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ देश के घरेलू क्रिकेट में पहले से ही चर्चित चेहरा बन चुके थे।

दलीप ट्रॉफी में शतक जड़ तोड़ा था सचिन का रेकॉर्ड
पृथ्वी शॉ की प्रतिभा का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में शतक जड़ दिया था। इसके बाद वह दलीप ट्ऱॉफी में शतक जड़ने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने। उनसे पहले यह रेकॉर्ड सचिन तेंडुलकर के नाम था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here