प्रियंका गाँधी: खजाने खाली करके उत्तर प्रदेश सरकार अब जनता पर महंगाई का चाबुक चला रही है।

प्रियंका गाँधी: पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है। क्यों?

0
368

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पर बिजली के दाम बढ़ने को लेकर हमला बोला है। उन्होंने Tweet करते हुए लिखा कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है। क्यों?

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने निशाना साधते हुए लिखा कि खजाने को खाली करके भाजपा सरकार अब वसूली, जनता पर महंगाई का चाबुक चला कर रही है। कैसी सरकार है ये?।

इससे पहले मंगलवार रात को बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने बिजली दरें बढ़ाने को प्रदेश की भाजपा सरकार का जनविरोधी फैसला बताया है। उन्होंने बढ़ाई गई दरों पर तत्काल पुनर्विचार की मांग की है।

मायावती (Mayawati) ने बिजली दरें बढ़ाने को लेकर Twitter पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार का बिजली दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों मेहनतकश जनता पर महंगाई का बोझ और बढ़ जाएगा। जनता का जीवन और अधिक कष्टदायी होगा। उन्होंने बढ़ाई गई दरोंपर तत्काल पुनर्विचार की मांग की है।

निकाय प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। प्रदेश में बिजली 12 फीसदी तक महंगी हो गई है। शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को अब फिक्स चार्ज के रूप में 10 रुपये प्रति किलोवाट अतिरिक्त के साथ-साथ 50-60 पैसे प्रति यूनिट ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा। अनमीटर्ड ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं की दरों में 25 फीसदी की वृद्धि की गई है।

यही नहीं किसानों, कॉमर्शियल व औद्योगिक उपभोक्ताओं पर भी बोझ बढ़ा है। अलबत्ता उपभोक्ताओं से वसूला जा रहा 4.28 फीसदी रेग्युलेटरी सरचार्ज पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है। नोएडा पावर कंपनी लि. (NPCL) में भी रेगुलेटरी सरचार्ज खत्म कर दिया गया है। बिजली की नई दरें 11 या 10 सितंबर से लागू होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here