प्रियंका गांधी ने यूपी के लोगों को लिखा खत, कहा – आपके द्वार एक सच्चा संवाद करने आ रही हूँ

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' की शुरुआत करेंगी.

0
70

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) 18 मार्च से इलाहाबाद से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी. इसका समापन अगले दिन (19 मार्च को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा.

अपनी यात्रा से पहले प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने यूपी के लोगों के लिए एक चिट्ठी लिखी है, जहां उन्होंने लिखा है कि राजनीति में बदलाव के लिए मैं आपके द्वार पहुंच रही हूं, आपसे एक सच्चा संवाद करने के लिए. अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश के लोगों से मेरा पुराना नाता रहा है. आज कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आप सबके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति बदलने की है.

उन्होंने (Priyanka Gandhi) लिखा कि प्रदेश की राजनीति में एक ठहराव सा आ गया है. जिसके कारण युवा, किसान और महिलाएं परेशान हैं. वे अपनी बात अपनी पीड़ा लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं. लेकिन राजनीतिक गुणा-गणित के शोर में युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूर की आवाज प्रदेश की नीतियों की तरह पूरी तरह से गायब है. उन्होंने लिखा कि मैं मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी बात को सुने बगैर नहीं हो सकती. इसलिए सीधा आपसे एक सच्चा संवाद करने के लिए आपके द्वार पर पहुंच रही हूं.

कांग्रेस पार्टी की महासचिव (Priyanka Gandhi) ने लिखा कि मैं जल मार्ग, बस, ट्रेन, पदयात्रा- सभी साधनों के जरिए संपर्क करूंगी. गंगा सच्चाई और समानता की प्रतीक है और हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति का चिन्ह है. वे किसी से भेदभाव नहीं करती है. गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा है. मैं गंगाजी का सहारा लेकर भी आपके बीच पहुंचूंगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here