ब्रिटेन में विरोधकर्ताओं ने फाड़ा भारत का झंडा, पीएम मोदी हुए हताश

0
379
PROTEST

पीएम मोदी के ब्रिटेन दौरे के तहत एक विरोध प्रदर्शन कर रहे गुट ने तिरंगे को फाड़ दिया प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि वह सभी भारत में हो रहे अत्याचारों और रेप की वारदातों से काफी गुस्सा थे। पीएम के स्वागत में सभी देशों के 53 राष्ट्रमंडल देशों के फ्लेग लगाए हुए थे जिनमे से प्रदर्शनकारियों से सिर्फ भारत के झंडे को अपना शिकार बनाया।

बता दें इस दौरान पार्लियामेंट के बाहर हो रहे इस विरोध प्रदर्शन और हिंसा एक भारतीय पत्रकार भी फंस गए थे जिसके बाद ड्यूटी पर मौजूद स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारीयों ने बचाया। इस वख्त यह समूह पुलिस में शिकायत करते की योजना बना रहा है मेट्रोपोलिटिन पुलिस ने अपने बयान में बताया कि बुधवार के दिन तिरंगे को फाड़ने वाले गुट की पुलिस जांच कर रही है हलांकि सरकारी अधिकारीयों ने उस झंडे के जगह भारत का नया झंडा लगा दिया था।

वहीं ब्रिटेन के एफसीओ ने इस घटना पर दुःख जाहिर किया है उन्होंने कहा ब्रिटेन में बिना हिंसा के प्रदर्शन की अनुमति है लेकिन में इस विरोध और झंडे के फाड़े जाने से काफी हताश हूँ ,पीएम ने पार्लियामेंट से बाहर निकल कर कहा कि भारत और ब्रिटेन के रिश्तों में इस दौरे से काफी मजबूती आई है लेकिन देश के झंडे को फाड़े जाने से मुझे काफी दुःख हुआ। लेकिन यह विरोधप्रदर्शन कुछ कश्मीर अलगावादी लोगों ने किया था। इस विरोध को देख कुछ और लोग भी शामिल हो गए लगभग कुछ ही मिंटो में यह संख्या 500 के करीब पहुंच गई। लेकिन विरोध कर्ताओं से ज्यादा भारत समर्थकों की संख्या थी। इससे पहले ब्रिटेन में रह रही भारतीय महिलाओं ने पीएम का स्वागत किया और फिर उन्हें साफा बांधा। और फिर लोगों ने जम कर “चक दे इंडिया” और भारत “माता की जय” के नारे लगाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here