मथुरा रोड-कालिंदी कुंज मार्ग खुलवाने के लिए सड़क पर उतरे लोग

CAA व NRC के विरोध में दिल्ली-नोएडा मार्ग पर शाहीन बाग के सामने एक माह से धरने पर बैठे लोगों के कारण यह मार्ग बंद है। इसकी वजह से आसपास के बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

0
597

Delhi- बंद किए गए कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) रास्ते के विरोध में मथुरा रोड (Mathura Road) पर लोगों ने जाम लगा दिया। सरिता विहार में बैरिकेट्स (Barricades) को हटाने की मांग करे रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पदयात्रा में शामिल लोगों की भीड़ और आक्रोश को देखते हुए मौके पर सीआरपीएफ (CRPF) के जवान बुलाए गए हैं। फिलहाल प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया है।

बता दें कि जामिया हिंसा के बंद कालिंदी कुंज रास्ते को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेट्स लगा रखे हैं। लोगों की मांग है कि इसे हटाया जाए। क्योंकि इसकी वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे धरने को हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोग आज मथुरा रोड पर पदयात्रा निकाल रहे थे। यह पदयात्रा रविवार सुबह 11 बजे सरिता विहार स्थित दिल्ली जलबोर्ड पार्क से शुरू होकर सरिता विहार थाने तक चलनी थी। इसमें खिजराबाद, तैमूर नगर, सराय जुलैना, भरत नगर, जसोला, मदनपुर खादर, आली गांव, आली विस्तार, बदरपुर, जैतपुर, मीठापुर, सरिता विहार, मदनपुर खादर जेजे कॉलोनी, गौतमपुरी, मोलड़बंद, मोहन एस्टेट, तुगलकाबाद, तेहखंड गांव, हरि नगर, ओम विहार आदि गांवों व कॉलोनियों से लोग शामिल हुए।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व NRC के विरोध में दिल्ली-नोएडा मार्ग पर शाहीन बाग के सामने एक माह से धरने पर बैठे लोगों के कारण यह मार्ग बंद है। इसकी वजह से आसपास के बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। बच्चों की स्कूल बसें उनके घर तक नहीं पहुंच पा रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानी सरिता विहार व मदनपुर खादर गांव के लोगों को हो रही है।

दरअसल, यह मार्ग बंद होने के कारण दिल्ली-नोएडा-फरीदाबाद आने-जाने वाले लाखों लोगों को कई किलोमीटर का चक्कर काटकर आना-जाना पड़ता है। इस मार्ग के बंद होने के कारण रिंग रोड, मथुरा रोड व डीएनडी पर यातायात का अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है। इसके कारण इन मार्गो पर भयंकर जाम लग रहा है। इससे दो-चार किलोमीटर का मार्ग तय करने में भी लोगों को कई घंटे लग जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here