तेल कंपनियों की Air India को ईंधन न देने की चेतावनी

सरकारी तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को चेतावनी जारी करते हुए 18 अक्टूबर तक मासिक एकमुश्त भुगतान करने को कहा है नहीं तो वे छह प्रमुख घरेलू हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर देंगे।

0
445

सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को एयर इंडिया को एक अंतिम चेतावनी जारी करते हुए 18 अक्टूबर तक मासिक एकमुश्त भुगतान करने को कहा है नहीं तो वे छह प्रमुख घरेलू हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर देंगे।

एयर इंडिया को गुरुवार को भेजे गए एक पत्र में, तीन तेल सार्वजनिक उपक्रमों – इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने कहा – वादे के मुताबिक मासिक एकमुश्त भुगतान नहीं होने के कारण बकाया कम नहीं हुआ है।”

समाचार एजेंसी PTI के पास तेल विपणन कंपनियों (OMCs) द्वारा राष्ट्रीय वाहक को भेजी गए विज्ञप्ति मौजूद है। 

अगस्त में, तीन ईंधन खुदरा विक्रेताओं ने कहा था कि एयर इंडिया का बकाया ईंधन बिल 5,000 करोड़ रुपये हो गया था, जिसका लगभग आठ महीने से भुगतान नहीं किया गया था।

22 अगस्त को इंडियन ऑयल कॉर्प, भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (HPCL) ने पूरा भुगतान नहीं होने की वजह से कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विजाग के छह हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक दी थी।

हालांकि, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद, उन्होंने सात सितंबर को ईंधन की आपूर्ति फिर से शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here