लुधियाना सेंट्रल जेल में कैदियों और पुलिस में झगड़ा, एक कैदी की मौत।

लुधियाना सेंट्रल जेल में दो गुटों के बीच झगड़ा बड़े विवाद में तबदील हो गया है। कैदियों और पुलिस के बीच शुरू हुए इस झगड़े में एक कैदी की मौत हो गई।

0
259

Ludhiana: लुधियाना सेंट्रल जेल में दो गुटों के बीच झगड़ा बड़े विवाद में तबदील हो गया है। कैदियों (Prisoners) और पुलिस (Police) के बीच शुरू हुए इस झगड़े में एक कैदी की मौत हो गई।

जेल के अंदर अभी भी रुक-रुक कर फायरिंग जारी है, जिसमें डीएसपी (DSP) सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। डीएसपी के सिर पर गंभीर चोट आई है। कैदियों ने डीएसपी की गाड़ी में आग लगा दी। जिला उपायुक्त (DC) भी मौके पर पहुंचे हैं। इस बीच, जेल मंत्री जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने एडीजीपी जेल रोहित चौधरी (ADGP Jail, Rohit Chaudhary) से पूरे घटनाक्रम की जानकारी मांगी है। जेल मंत्री ने जेल में दो सिलेंडर फटने की बात भी कही है।

फायरिंग में मारे गए व्यक्ति की पहचान संदीप सूद के रूप में हुई है। फायरिंग के बीच कई कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश की। यह कैदी दीवार फांदकर भागने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि नौ कैदी भागने में कामयाब हो गए हैं। भाग रहे चार कैदियों को पकड़ लिया गया है।

लुधियाना की सेंट्रल जेल में दो गुटों में झगड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा पुलिस और कैदियों के बीच हुआ है। पुलिस को झगड़ा कर रहे लोगों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए।

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर के थानों से भी अतिरिक्त पुलिस बलों को मौके पर बुला दिया गया है। डीसी भी मौके पर हैं। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने सेंट्रल जेल में हुए घटनाक्रम पर एडीजीपी जेल रोहित चौधरी से जानकारी मांगी है।रंधावा ने फिर दोहराया कि हाई प्रोफाइल जेलों में सीआरपीएफ लगाई जानी चाहिए। कहा कि जेल के अंदर वर्क कल्चर खत्म हो गया है। जेल मंत्री ने कहा कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए गोली जेल कर्मचारी ने चलाई। एक कैदी द्वारा घटनाक्रम को फेसबुक पर लाइव करने पर उन्होंने कहा कि जेल में मोबाइल होने से की बात से इन्कार नहींं किया जा सकता। जेल के अंदर इंटेलिजेंस विग स्थापित किया जाना चाहिए। इस संबंध में वह सीएम से बात करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here