मोदी जी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है – नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी सरकार पर कटाक्षपूर्ण आक्रमण जारी रखते हुए तुकबंदी की, "ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला."

0
126

Lok Sabha Election 2019 की सरगर्मियों के बीच एक बार फिर से नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी (PM Modi) पर हमला बोला। पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बयान में पीएम मोदी की तुलना एक अनोखी दुल्हन से की। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को इंदौर में कहा था कि “मोदी केवल झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री और उनका पूरा कुनबा झूठा है.” उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्षपूर्ण आक्रमण जारी रखते हुए तुकबंदी की, “ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला.”

मध्य प्रदेश के इंदौर में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पीएम मोदी पर काम कम और प्रचार ज्यादा करने का आरोप लगाया है. सिद्धू ने कहा कि ‘मोदी जी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है, ताकि मोहल्ले वालों को ये बता चले कि वह काम कर रही है. बस यही हुआ है मोदी सरकार में.’ बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करके प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रवार को एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

आयोग को भाजपा से शिकायत मिली थी कि सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने 29 अप्रैल को मध्यप्रदेश में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने कथित तौर पर प्रधानमंत्री पर “राफेल विमान सौदे में पैसा बनाने” का आरोप लगाया था. सिद्धू ने इसके साथ ही मोदी पर यह भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अमीरों को “राष्ट्रीयकृत बैंकों” को लूटने के बाद देश से भागने की ‘‘अनुमति” दी. आयोग ने अप्रैल में सिद्धू पर 72 घंटों के लिए प्रचार करने पर रोक लगायी थी. आयोग ने सिद्धू पर यह कार्रवाई मुस्लिम समुदाय को कथित तौर पर यह चेतावनी देने के लिए की थी कि बिहार में उनके वोटों को विभाजित करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इससे पहले इंदौर में पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के कबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनावों के दौरान विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप मढ़ते हुए उन्हें शुक्रवार को चुनौती दी कि वह रोजगार, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़कर दिखायें. सिद्धू ने यहां सिंधी कॉलोनी में कांग्रेस की चुनावी सभा में कहा, “मोदी में दम है तो वह रोजगार, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ें। लेकिन वह लोगों को धर्म और जात-पांत के नाम पर बांटकर चुनाव लड़ रहे हैं.” उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार गंगा नदी को साफ करने, दो करोड़ नौकरियां देने और विदेशी बैंकों में जमा काला धन भारत लाने के वादे निभाने में नाकाम रही है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने कहा, “मोदी केवल झूठ बोल रहे हैं. प्रधानमंत्री और उनका पूरा कुनबा झूठा है.”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here