नीति आयोग की रिपोर्ट पर पंजाब के मंत्रियों ने कहा- आंकड़े गलत हैं, हम आटा दाल फ्री देते हैं क्या कोई रोटी भी नहीं बना सकता।

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा, "मुझे नहीं लगता, पंजाब में कोई भी भूखे पेट सोता है, और अगर कोई ऐसा करता है, तो वह संभवतः वज़न घटाने के लिए करता है

0
464

Punjab- राज्यों को लेकर जारी नीति आयोग की रिपोर्ट ‘दीर्घकालिक विकास लक्ष्य सूचकांक’ (Sustainable Development Goal Index) में पंजाब के 2 अंक नीचे खिसक जाने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (Balbir Sidhu) ने कहा, “मुझे नहीं लगता, पंजाब में ऐसा कोई भी है, जो भूखे पेट सोता है, और अगर कोई ऐसा करता है, तो वह संभवतः वज़न घटाने के लिए करता है… पंजाब में हम लोगों की खुराक इतनी स्वास्थ्यकर और समृद्ध है, किसी के भूखे पेट सोने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

वहीं एक दूसरे मंत्री एसएस धर्मसोट (SS Dharamsot) ने रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा है कि पंजाब में कभी भुखमरी नहीं हुई है. सभी को काम करना चाहिए और जो काम करता है वह भूखे पेट नहीं मर सकता है. यह आंकड़े गलत हैं. उन्होंने कहा, ‘हम आटा और दाल तक फ्री देते हैं क्या कोई रोटी भी नहीं बना सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here