रघुराम राजन का निर्मला सीतारमण को जवाब, कहा मैंने ज्यादा काम भाजपा सरकार के साथ किया।

पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार के अधीन रहकर 8 माह तक काम किया और बीजेपी सरकार के अधीन 26 माह। ऐसे में अधिक समय मैंने इस सरकार के साथ काम किया।

0
349

पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन (Former RBI Governor Raghuram Rajan) पर हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने हमला करते हुए कहा था कि राजन ने भारतीय बैंकिंग क्षेत्र के “सबसे बुरे दौर” की अध्यक्षता की। इसके जवाब में राजन (Raghuram Rajan) ने सीतारमण को याद दिलाया कि सेंट्रल बैंक के प्रमुख के रूप में उनका दो तिहाई कार्यकाल बीजेपी सरकार के अधीन था।

5 सितंबर 2013 से सितंबर 2016 तक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के अध्यक्ष रहे राजन ने कहा उनके कार्यकाल के समय बुरे लोन से बैंकिंग क्षेत्र की सफाई शुरू हुई थी जो कि अधूरी रह गई। उन्होंने कहा कि देश को आर्थिक विकास को गति देने के लिए नई पीढ़ी के सुधार की जरूरत है। 5 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि दर पर, भारत में पर्याप्त आर्थिक मंदी देखी गई।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार (Congress Government) के अधीन रहकर 8 माह तक काम किया और बीजेपी सरकार (BJP Government) के अधीन 26 माह। ऐसे में अधिक समय मैंने इस सरकार के साथ काम किया। हालांकि साथ ही राजन ने ये भी साफ किया कि वे ज्यादा किसी राजनीतिक बहस में नहीं पड़ना चाहते।

बता दें कि हाल ही में न्यूयॉर्क में निर्मला सीतारमण ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और रघुराम राजन की साझेदारी में बैंकिंग सेक्टर की हालत बदतर रही। सीतारमण ने ये बात राजन के उस बयान के बाद कही थी जिसमें राजन ने कहा था कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में अर्थव्यवस्था पर ठीक से काम नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here