चीन योजना बनाता रहा, सरकार सोती रही और कीमत जवानों ने चुकाई: राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

0
1113

चीनी सैनिकों (Chinese Soldiers) के साथ झड़प में शहीद हुए सेना के 20 जवानों को लेकर देशभर में गुस्सा है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस मुद्दे पर लगातार सरकार को घेरने में लगे हुए हैं और निशाना साध रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के साथ आज होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है।

राहुल ने रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाईक के एक बयान से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए tweet किया, ‘यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है कि गलवां घाटी में चीन का हमला पूर्व नियोजित था। सरकार सो रही थी और समस्या से इनकार किया। हमारे शहीद जवानों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।’

कांग्रेस नेता ने नाईक के बयान से जुड़ी जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक मंत्री ने कहा है कि भारतीय सैनिकों पर हमले की योजना चीन ने पहले से बना रखी थी और भारतीय सुरक्षा बल इसका करारा जवाब देंगे। 

केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। हम किसी को अपनी जमीन नहीं लेने देंगे। भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा की जाएगी। 

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवां घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here