मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का? – राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया कि इस मुद्दे पर मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ खड़ी है या फिर चीन के साथ?

0
252

भारत का चीन के साथ सीमा विवाद जारी है और इस मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार पर लगातार तीखा हमला बोला जा रहा है। कांग्रेस नेता सरकार को इस मुद्दे पर बैकफुट पर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में, बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार को निशाने पर लिया और सरकार द्वारा इस मुद्दे पर दिए गए अलग-अलग बयानों का जिक्र किया।

कांग्रेस नेता ने सरकार से सवाल किया कि इस मुद्दे पर मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ खड़ी है या फिर चीन के साथ? राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘आप क्रोनोलॉजी समझिए: पीएम बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी कर्ज लिया, फिर रक्षा मंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया, अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?’

बता दें कि, आज ही राज्यसभा में गृह मंत्रालय ने कहा कि पिछले छह महीने में चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है। सदन में सरकार से पूछा गया कि पिछले छह महीने में चीन की तरफ से कितनी बार घुसपैठ की कोशिश हुई है। इसके जवाब में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि पिछले छह महीनों में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है।

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में चीन के साथ सीमा विवाद पर बयान देते हुए कहा था कि चीन की तरफ से यथास्थिति बदलने का प्रयास किया गया, लेकिन जवानों की मुस्तैदी ने उसके मंसूबों को नाकामयाब कर दिया। रक्षा मंत्री ने कहा, सरकार और सेना किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here