राहुल गांधी बदल चुके हैं, मोदी का मुकाबला करने में सक्षम हैं – संजय राउत, शिवसेना

0
412

शिवसेना (Shiv Sena) का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के मजबूत दावेदार हैं। एनडीए (NDA) की प्रमुख घटक शिवसेना मानती हैं कि राहुल गांधी बदल चुके हैं और वह मोदी (Narendra Modi) का मुकाबला करने में सक्षम हैं। इसलिए विपक्ष के लिए वह पीएम उम्मीदवार के अच्छे विकल्प हैं।

‘हिन्दुस्तान’ से विशेष बातचीत में राज्यसभा में शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि 2014 वाले राहुल गांधी अब 2019 में नहीं हैं। अब राहुल देश के नेता बन चुके हैं। जिस प्रकार से तीन राज्यों के नतीजे आए हैं। उससे राहुल के बारे में देश की सोच बदली है। वे मोदी जी को टक्कर दे रहे हैं। आज लोग उन्हें सुनना चाहते हैं, उन्हें देखना चाहते हैं। लोग उनसे बात करना चाहते हैं। यह उनके लिए बड़ी उपलब्धि है। हाल में द्रमुक ने उन्हें पीएम पद का प्रत्याशी माना तो सहयोगी दलों में सुगबुगाहट शुरू हो गई थी।

शिवसेना भले ही केंद्र सरकार में शामिल हो, लेकिन 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में ही उसका गठबंधन टूट गया था। शिवसेना इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार मानती हैं। इसलिए वह अकेले लड़ने का फैसला कर चुकी है। राउत ने कहा कि शिवसेना कार्यकारिणी अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर कायम है।

भाजपा द्वारा मनाने की कोशिशों के बारे में उन्होंने कहा कि पहले वह बताए कि उसने 2014 में गठबंधन क्यों तोड़ा ? राउत ने कहा कि शिवसेना 25 साल से भाजपा के सहयोगी ही नहीं बल्कि एनडीए की संस्थापक भी रही है। एनडीए पर भाजपा का कोई मालिकाना हक नहीं। लेकिन 2014 में यदि उन्हें इसलिए अलग किया गया कि तब भाजपा को अपने बूते जीत की उम्मीद थी। तो क्या आज इसलिए उन्हें मनाया जा रहा है, क्योंकि अब उन्हें हारने का डर है?

 

From: hindustan.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here