राहुल गांधी : भारत दुनियाभर में Rape Capital के तौर पर जाना जाता है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, आपने देश भर में हिंसा में वृद्धि देखी है, 'अराजकता और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं।

0
498

केरल से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) में देश में बढ़ती हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना है कि लोग अपने हाथ में कानून इसलिए ले रहे हैं क्योंकि इस देश को चलाने वाला शख्स हिंसा में विश्वास रखता है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत दुनियाभर में Rape Capital के तौर पर जाना जाता है।

राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा, ‘भारत दुनियाभर में दुष्कर्म की राजधानी के तौर पर जाना जाता है। दूसरे देश यह सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर क्यों भारत अपनी बेटियों और बहनों की सुरक्षा करने में नाकाम है। यूपी से एक भाजपा विधायक पर महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप है और प्रधानमंत्री (PM Modi) ने इसपर एक शब्द तक नहीं कहा।’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, आपने देश भर में हिंसा में वृद्धि देखी है, ‘अराजकता और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं। रोजाना हम तरह की खबरें पढ़ते हैं कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म, छेड़छाड़ और पिटाई की घटनाएं हो रही है। अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा हो रही है, उनके खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है। दलितों के खिलाफ हिंसा हो रही है, उन्हें पीटा जा रहा है, उनके हाथ काटे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं, उनकी जमीनें छीनी जा रही हैं। हिंसा में हो रहे इस नाटकीय वृद्धि का एक कारण है। हमारे संस्थागत संरचनाओं के टूटने का एक कारण है, लोगों के कानून अपने हाथ में लेने का एक कारण है। यह इसलिए हो रहा है क्योंकि जो आदमी इस देश को चला रहा है वह हिंसा में और अव्यवस्थित शक्ति में विश्वास करता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here